Harshana Yoga

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर बदलने जा रहा इन सात राशियों का भाग्य, जमकर बरसेगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा, होगा धन लाभ

Harshana Yoga इस बार जन्माष्टमी पर द्वापर युग जैसा संयोग बना है, जो इन 7 राशि के जातकों के लिए शुभ और फलदायक रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2023 / 07:54 AM IST, Published Date : September 6, 2023/7:54 am IST

Harshana Yoga: हिन्दू धर्म में जन्माष्टमी पर्व को बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन व्रत करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं, लेकिन इस बार कृष्ण जन्माष्टमी दो दिन यानी 6 और 7 सितंबर को मनाई जाएगी जो बेहद फलदायी है। ज्योतिषाचार्य केअनुसार, इस बार जन्माष्टमी पर द्वापर युग जैसा संयोग बना है। दरअसल, भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि पर भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। उस वक्त रोहिणी नक्षत्र हर्षण योग वृषभ राशि उच्च राज योग था। इस साल जन्माष्टमी का महापर्व 7 राशि के जातकों के लिए शुभ और फलदायक रहेगा। वृष, कर्क, सिंह समेत 7 राशिवालों के लिए जन्माष्टमी लकी साबित हो सकती है।

इन सात राशियों पर जमकर बरसेगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा

वृष राशि

Harshana Yoga: वृष राशि के जातकों के लिए जन्माष्टमी शुभ फलदायी है। आप शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंत रहेंगे। आपका आत्म विश्वास बढ़ा रहेगा, जिससे आप अपने काम में सफलता प्राप्त करेंगे। जन्माष्टमी पर धन लाभ होने की पूरी संभावना है।

कर्क राशि

Harshana Yoga: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन आपके घर में उल्लास का माहौल होगा। व्यापार में लाभ और आय के नए स्रोत बढ़ने से मन खुश रहेगा। आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होगा। इस दिन आपको संतान सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

सिंह राशि

Harshana Yoga: भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से आपका प्रभाव कार्य क्षेत्र में बढ़ेगा। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और बॉस भी खुश रहेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको सफलता प्राप्त होगी क्योंकि आज का दिन अनुकूल है।

वृश्चिक राशि

Harshana Yoga: आपकी राशि के लोगों पर भगवान बाल गोपाल का आशीर्वाद रहेगा। आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जन्माष्टमी का दिन सुख और उल्लास वाला रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा और परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

धनु राशि

Harshana Yoga: जन्माष्टमी का दिन आपके बिजनेस में उन्नतिदायक साबित हो सकता है। इस ​दिन आपको बड़ा फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आमदनी बढ़ने के संकेत हैं। कार्यस्थल पर सहयोग प्राप्त होगा। सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि

Harshana Yoga: जन्माष्टमी के दिन आप भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में डूबे रहेंगे। आपका मन प्रेम और करुणा से सराबोर रहेगा। प्रॉपर्टी और गाड़ी से जुड़े डील फाइनल हो सकते हैं। वस्त्र, गहने आदि खरीदने पर धन खर्च होगा। आर्थिक लाभ के लिए नई योजनाएं बनाने में सफल रहेंगे।

मीन राशि

Harshana Yoga: भगवान श्रीकृष्ण के आशीर्वाद से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। इस दिन किया गया कार्य सफल होगा। यदि कोई बड़ा फैसला करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी का दिन आपके लिए शुभ है। जन्माष्टमी का दिन आपकी सकारात्मक शक्तियों को बढ़ाने वाला साबित होगा। आपके मान और सम्मान में वृद्धि होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें