Shasha Rajyoga/Samasaptak Yoga/Budhaditya Yoga

आज विजयदशमी पर बन रहा तीन बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों का चमक उठेगा भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Shasha Rajyoga/Samasaptak Yoga/Budhaditya Yoga आज विजयदशमी पर बन रहा तीन बेहद शुभ योग, इन राशि के जातकों का चमक उठेगा भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2023 / 08:32 AM IST, Published Date : October 24, 2023/8:32 am IST

Shasha Rajyoga/Samasaptak Yoga/Budhaditya Yoga: आश्विन मास के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि है, जिसे हिंदू धर्म में विजयादशमी या फिर दशहरा पर्व के नाम से जाना जाता है। इन दिन रावण दहन को साथ-साथ अस्त्र-शस्त्र की भी पूजा की जाती है। विजय के इस पर्व पर शुभ योगों का दुर्लभ संयोग बन रहा है। आज विजयादशमी के दिन न्याय और कर्मफलदाता शनिदेव स्वयं की राशि कुंभ में विराजमान है, जिससे शश राजयोग बन रहा है। इसके अलावा गुरु और शुक्र ग्रह का एक दूसरे के सामने विराजमान होना समसप्तक योग बना रहा है। इसके अलावा तुला राशि में सूर्य और बुध मिलकर बुधादित्‍य योग भी बन रहे हैं। इन तीन योगों से इन तीन राशि के जातकों की किस्मत में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा..

कर्क राशि

विजयदशमी पर बना कई राजयोगों का दुर्लभ योग कर्क राशि वालों के को मान-सम्मान दिलाएगा। लंबे समय से रूके हुए काम पूरे हो जाएंगे। नौकरी करने वाले जातकों को बड़ा पद मिल सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी विजयदशमी का पर्व बहुत सारी खुशियां लेकर आ रहा है।आप बड़ी बचत करने में कामयाब रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बहुत बेहतर होगी। आप कोई बड़ी सफलता हासिल करेंगे। नौकरी में बड़ा पद मिल सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को दशहरा पर्व के दिन भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। लंबे समय से रुके हुए काम जल्द ही पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें