Ganesh Chaturthi Ke Upay by Pradeep Mishra in Hindi

Ganesh Chaturthi Ke Upay by Pradeep Mishra : गणेश चतुर्थी के शुभ मुहूर्त में करें पंडित प्रदीप मिश्रा का ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़े काम..देखें वीडियो

Ganesh Chaturthi Ke Upay by Pradeep Mishra : गणेश चतुर्थी के दिन क्या करना चाहिए..इसके लिए भी प्रदीप मिश्रा ने सटीक उपाय बताया है।

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 08:52 AM IST, Published Date : September 7, 2024/8:52 am IST

सीहोर। Ganesh Chaturthi Ke Upay by Pradeep Mishra : मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों सुर्खियों में हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। इतना ही नहीं प्रदीप मिश्रा त्योहारों पर भी उपाय बताते हैं। जैसा कि ज्ञात हो कि आज गणेश चतुर्थी है तो आज के दिन क्या करना चाहिए..इसके लिए भी प्रदीप मिश्रा ने सटीक उपाय बताया है।

read more : Husband Burnt His Wife : मां से मिलने गई तो ठनका पति का माथा, कमरे में बंद कर गर्म चिमटे से पत्नी के इन अंगों को दागा, वीडियो देख दहल उठेगा दिल 

पंडित प्रदीप मिश्रा का गणेश चतुर्थी उपाय

Ganesh Chaturthi Ke Upay by Pradeep Mishra : पौराणिक कथा के अनुसार, भाद्रपद माह में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणपति बप्पा का अवतरण हुआ था। इसलिए हर साल इस तिथि पर गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है। यह उत्सव 10 दिनों तक यानी अनंत चतुर्दशीतक चलता है। गणेश चतुर्थी के दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने गजब का उपाय बताया है।

प्रदीप मिश्रा ने कहा कि गणेश चतुर्थी के दिन जब गणेश जी हमारे घर आते हैं तो गणेश की पहली आरती होती है उस आरती में धूम बत्ती या फिर गोबरी को जलाकर उसमें गूगल छोड़ी जाए और इसके साथ ही गणेश जी का नाम धुम्रवर्ण का जाप किया..इतना करने से गणेश जी आपके घर की पूजा स्वीकार करनी पड़ती है। इसका उल्लेख गणेश पुराण में भी किया गया है। इतना करने से भगवान गणेश अपने भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं।

गणपति स्थापना व गणेश चतुर्थी पूजन मुहूर्त

मान्यता है कि भगवान गणेश का जन्म मध्याह्न काल के समय हुआ था, इसलिए मध्याह्न के समय को गणेश पूजन के लिए सबसे उपयुक्त माना गया है। मध्याह्न काल अंग्रेजी समय के अनुसार दोपहर के समान होता है। द्रिक पंचांग के अनुसार, गणेश चतुर्थी के दिन मध्याह्न गणपति पूजा मुहूर्त सुबह 11 बजकर 03 मिनट से दोपहर 01 बजकर 33 मिनट तक रहेगा। पूजन की कुल अवधि 02 घंटे 31 मिनट है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp