Pradeep Mishra Pitra Dosh Ke Upay Tula Rashi

Pradeep Mishra Pitra Dosh Ke Upay Tula Rashi : तुला राशि वालों को कैसे मिलेगी पितृ दोष से मुक्ति? पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया गजब का उपाय, बरसेगी पितरों की कृपा

Pradeep Mishra Pitra Dosh Ke Upay Tula Rashi : तुला राशि वालों को कैसे मिलेगी पितृ दोष से मुक्ति? पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया गजब का उपाय|

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2024 / 03:09 PM IST, Published Date : September 26, 2024/3:09 pm IST

Pradeep Mishra Pitra Dosh Ke Upay Tula Rashi : सीहोर। देवी देवताओं को हिंदू धर्म में जितना महत्व दिया जाता है उतना ही पितरों का भी माना जाता है। जिस तरह देवी देवताओं के लिए अलग अलग त्यौहार होते हैं जिनमें उन्हें प्रसन्न किया जाता है ठीक उसी तरह पितरों के लिए श्राद्ध पक्ष या फिर पितृ पक्ष मनाया जाता है। इस दौरान पितरों के निमित्त श्रद्धा और तर्पण जैसे कार्य किए जाते हैं। पितरों की पूजा अर्चना की जाती है ताकि उनकी आत्मा तृप्त रहे और जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या देखना ना देखना पड़े।

 

हालांकि कई लोगों की कुंडली में पितृ दोष जैसी समस्या रहती है जिसकी वजह से उन्हें जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनके पास धन की भी कमी होने लगती है साथ ही इससे छुटकारा पाने के लिए वह कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता।

राशि के अनुसार ​पितृ दोष

Pradeep Mishra Pitra Dosh Ke Upay Tula Rashi : बता दें कि ​पितृ दोष राशियों के अनुसार भी नकारात्मक प्रभाव देता है। किसी की राशि में पितरों का आशीर्वाद तो किसी की राशि में पितृ दोष का ग्रहण होता है। जिससे बने बनाए काम भी बिगड़ जात हैं। हालांकि पंडित प्रदीप मिश्रा ने राशियों के अनुसार पितृ दोष से मुक्ति पाने का उपाय बताया है। बता दें कि प्रदीप मिश्रा समस्या के निवारण का उपाय बताते हैं। जो बेहद ही कारगर साबित होते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि तुला राशि वाले पितृ दोष से मुक्ति कैसे पा सकते हैं।

पितृ दोष निवारण के उपाय (Pitru Dosh Ke Upay)

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि तुला राशि वाले व्यक्ति की कुंडली में प्रबल पितृ दोष हो तो उन्हें पितरों का तर्पण अवश्य करना चाहिए। तर्पण मात्र से ही हमारे पितृ प्रसन्न होते हैं। वे हमारे घरों में आते हैं और हमको आशीर्वाद प्रदान करते हैं। यदि कुंडली में पितृ दोष हो तो इन सोलह दिनों में तीन बार एक उपाय करिए। सोलह बताशे लीजिए। उन पर दही रखिए और पीपल के वृक्ष पर रख आइये। इससे पितृ दोष में राहत मिलेगी। यह उपाय पितृ पक्ष में तीन बार करना है।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के जीवन में इस अवधि में अचानक से कुछ ऐसी समस्‍याएं आ सकती हैं जिनकी उम्‍मीद आपको सपने में भी नहीं होगी। कोई अशुभ समाचार आपको सुनने को मिल सकता है। जिसका आपके जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव होगा। बिजनस में अचानक से कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। ग्रहण के अशुभ प्रभाव की वजह से आपकी रिलेशनशिप भी प्रभावित हो सकती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो