luck of these zodiac signs will change and money will rain with Guru Uday

गुरु उदय से बदलेगी इन राशि वालों की किस्मत, रातों-रात बनेंगे करोड़पति

Guru Uday : ग्रह जब अपने संसार में खेल करते हैं तो उसका असर यहां धरती पर दिखाई देता है। समय-समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं या फिर उदय या

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 08:04 AM IST, Published Date : April 4, 2023/8:04 am IST

नई दिल्ली : Guru Uday : ग्रह जब अपने संसार में खेल करते हैं तो उसका असर यहां धरती पर दिखाई देता है। समय-समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं या फिर उदय या अस्त होते हैं. इसी से धरती और मनुष्य की जिंदगी प्रभावित होती है। ज्योतिष शास्त्र में देवताओं के गुरु बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक माना जाता है। 31 मार्च को गुरु अस्त हुए थे। अब वह मीन राशि में 29 अप्रैल को उदित होंगे। इसका प्रभाव तो तमाम राशियों पर पड़ेगा लेकिन 3 ऐसी राशियां हैं, जिनको खासतौर से आर्थिक लाभ होगा और भाग्योदय के योग बनेंगे।

यह भी पढ़ें : इन राशियों पर बनने वाले हैं शुभ योग, जातकों की चमक जाएगी किस्मत, धन-दौलत की होगी प्राप्ति

कर्क राशि

Guru Uday :  गुरु का उदित होना कर्क राशि वालों को उत्तम फल देगा। कर्क राशि वालों की गोचर कुंडली में गुरु छठे और नौवें भाव के स्वामी होकर भाग्य स्थान पर बैठे हैं। इसके अलावा हंस राजयोग का भी निर्माण हुआ है। इस दौरान आपका भाग्योदय होने की संभावनाएं हैं। तनावपूर्ण स्थिति से भी आपको छुटकारा मिल सकता है। इनकम में भी बढ़ोतरी होगी. नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. विदेश जाने के भी योग हैं. शनि की ढैय्या के कारण मानसिक और शारीरिक परेशानी रह सकती है।

धनु राशि

Guru Uday :  इस राशि की गोचर कुंडली में चतुर्थ भाव में गुरु उदित होंगे.यह स्थिति आपके लिए बहुत शुभ हो सकती है। इस दौरान आप कोई गाड़ी या संपत्ति खरीद सकते हैं. पैतृक संपत्ति भी हासिल होने के योग हैं। कारोबारियों को इस दौरान आर्थिक लाभ हासिल होगा और सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा वाले उन्नति करेंगे। माता की सेहत में सुधार आएगा।

यह भी पढ़ें : इन तीन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी… 

कुंभ राशि

Guru Uday :  कुंभ राशि के लिए भी गुरु का उदित होना फलदायी रहेगा। यह इसलिए क्योंकि गुरु इस राशि के वाणी और धन भाव में उदित होंगे। आपको अचानक धन प्राप्त हो सकता है। आर्थिक लाभ के अलावा आप सेविंग्स भी कर पाएंगे। आपकी वाणी से लोग प्रभावित हों। अगर किसी को पैसा उधार दिया है तो वह भी वापस मिल सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें