Celebrities in Pran Pratistha of Ram temple

Ram Mandir Pran Pratistha : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू, कल अयोध्या नगरी में लगेगा जमावड़ा..

Celebrities in Pran Pratistha of Ram temple: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए कई हस्तियों का आगमन शुरू हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2024 / 04:36 PM IST, Published Date : January 21, 2024/4:35 pm IST

Celebrities in Pran Pratistha of Ram temple : अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। जिसकी कल यानि सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। इस शुभ कार्य के लिए देश की कई दिग्गज हस्तियों को निमंत्रण कार्ड दिया जा चुका है। तो वहीं कुछ अतिथियों का आने का सिलसिला तो शुरू भी हो गया है। देश के कोने कोने से साधु संतों की टोली भी रामलला के इस शुभ कार्य में शिरकत करेगी।

read more : यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने वीडियो शेयर कर BJP पर लगाए आरोप, कहा- भाजपा के गुंडे हटा रहे कांग्रेस के झंडे, देखें वीडियो 

वहीं देश के कई कलाकार, नेता, अभिनेता और खिलाड़ी भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचेंगे। बता दें कि सोमवार को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए कई हस्तियों का आगमन शुरू हो चुका है। जिसमें रणदीप हुड्डा, कंगना रनौत, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले, गायक शंकर महादेवन, संजीव कपूर समेत अन्य कई दिग्गज लखनऊ पहुंच चुके हैं।

अयोध्या, उत्तर प्रदेश | राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले, सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर कहते हैं, “…मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा माहौल हो सकता है। लेकिन बहुत उत्सुकता, उत्साह और खुशी है। मैं खुद को भाग्यशाली कहूंगा कि ऐसा हुआ।” कल प्राणप्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला…”

यूपी: राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ पर परम शक्ति पीठ और वात्सल्यग्राम की संस्थापक साध्वी ऋतंभरा ने कहा, ‘यह ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की खुशी की घड़ी है, पूरे देश और पूरी दुनिया को सजाया गया है…कार सेवकों’ बलिदान सार्थक हो गए…रामलला आ गए…”

उत्तर प्रदेश | कल होने वाले अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले लखनऊ पहुंचे।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश | अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर गायक-संगीतकार शंकर महादेवन कहते हैं, “न केवल पूरा देश बल्कि पूरी दुनिया इस पल का इंतजार कर रही है। हम बहुत खुश और उत्साहित हैं और हम धन्य महसूस करते हैं कि हम इसका हिस्सा बनने के लिए राज्य के मेहमान हैं।” मुझे लगता है कि यह भारत के इतिहास में घटी सबसे बड़ी घटना है…”

लखनऊ, उत्तर प्रदेश | अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर अभिनेत्री शेफाली शाह कहती हैं, “मैं यहां आकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सबसे बड़े सांस्कृतिक क्षणों में से एक है जिसे हमारा देश और हम, भारतीय, अनुभव कर सकते हैं। यह वास्तव में एक बड़ी बात है और मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं।” भारतीय होने पर गर्व है। हमारे देश की संस्कृति बहुत समृद्ध है। लेकिन हम इससे बिल्कुल अनजान हैं…”

मुंबई: अभिनेता रणदीप हुड्डा और पत्नी लिन लैशराम कल होने वाले राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कल अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचे।

उत्तर प्रदेश: अभिनेता रजनीकांत श्री राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ हवाई अड्डे पहुंचे।

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले लखनऊ पहुंची।

उत्तर प्रदेश: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद अयोध्या पहुंचे।

मुंबई, महाराष्ट्र: अभिनेता अनुपम खेर कल होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा, “…मन में बहुत भावनाएं हैं। बहुत सालों तक हमने इस शुभ दिन का इंतजार किया और कल वो दिन आ जाएगा।”

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे