Vinesh Phogat Love Story | Vinesh Phogat Husband Name

Vinesh Phogat Love Story: ट्रेन में प्यार, एयरपोर्ट पर सगाई.. विनेश फोगाट ने 7 नहीं, लिए थे 8 फेरे.. बेहद दिलचस्प हैं इस पहलवान की प्रेम कहानी, आप भी पढ़े..

Vinesh Phogat Love Story: ट्रेन में प्यार, एयरपोर्ट पर सगाई.. विनेश फोगाट ने 7 नहीं, लिए थे 8 फेरे.. बेहद दिलचस्प हैं इस पहलवान की प्रेम कहानी, आप भी पढ़े

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : August 8, 2024/9:33 pm IST

Vinesh Phogat Love Story : नई दिल्ली। भारत की सबसे चर्चित महिला पहलवान विनेश फोगाट दुर्भाग्यजनक तरीके से पेरिस ओलम्पिक से बाहर हो गई। 50 किग्रा वर्ग में मुकाबला खेल रही विनेश का वजह 50 से अधिक हो गया और उन्हें फाइनल मैच के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया। विनेश के इस तरीके से बहार होने पर पूरे देश में इसपर चर्चा हो रही हैं। लोगों में नियमों को लेकर गुस्सा हैं। इसके साथ ही विनेश ने निराश होकर पहलवानी से संन्यास का ऐलान भी कर दिया। हालांकि हरियाणा सर्कार ने उनका सामान करते हुए उन्हें रजक पदक विजेता के समकक्ष सुविधाएँ देने का ऐलान किया हैं। बहरहाल आज हम बात उनके पहलवानी की नहीं बल्कि विनेश के लव स्टोरी की कर रहे हैं जो बेहद दिलचस्प है।

Jammu and Kashmir Assembly Elections : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट..! चुनाव आयोग दल ने की तैयारियों की समीक्षा, राजनीतिक दलों को लिखा पत्र 

Vinesh Phogat Husband Name

दरअसल विनेश ने अपने जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखें, लेकिन एक शख्स है जो उनके साथ परछाईं की तरह खड़ा रहा और वो हैं उनके पति सोमवीर। मैच के दौरान सोमवीर हमेशा विनेश को चीयर करते नजर आते हैं।

पहले दोस्ती, फिर प्यार

Vinesh Phogat Love Story: इंडियन रेलवे में नौकरी करते हुए 2011 में दोनों की पहली मुलाकात हुई। इसी सिलसिले में कई बार मिलते रहते थे। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई। हालांकि, शुरू में दोनों की ज्यादा बात नहीं होती थी। लेकिन, समय के साथ धीरे-धीरे दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। फिर दोनों की डेटिंग शुरू हो गई।

Top 10 TV Actress: फिकी पड़ी अनुपमा सीरियल की रुपाली गांगुली की चमक, टॉप 10 की लिस्ट नंबर वन पर आई ये एक्ट्रेस

एयरपोर्ट पर की थी सगाई

सोमवीर ने विनेश को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर प्रपोज किया और फिर अंगूठी पहना दी। ऐसा तब हुआ था, जब विनेश इंडोनेशिया में हुए 2018 एशियन गेम्स से गोल्ड मेडल जीतकर लौटी थीं।

शादी में लिए 8 फेरे

Vinesh Phogat Love Story: विनेश ने सोमवीर से 2018 में शादी की थी। खास बात यह है कि दोनों ने अपनी शादी में 7 नहीं बल्कि 8 फेरे लिए थे। उनका 8वां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ’ को समर्पित था। शादी से पहले विनेश और सोमवीर की लंबी जान-पहचान थी। ये दोनों 7 साल से रिलेशनशिप में थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp