Vinesh Phogat filed an appeal in the sports court, demanded silver medal

Vinesh Phogat Latest News : विनेश फोगाट ने खेल न्यायालय में दायर की अपील, सिल्वर मेडल की मांग की

Vinesh Phogat Latest News : पेरिस ओलंपिक में अयोग्य करार देने के बाद भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगट ने खेल पंचाट न्यायालय में अपील की है।

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 11:53 PM IST, Published Date : August 7, 2024/11:47 pm IST

Vinesh Phogat Latest News : पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल मुकाबले से पहले पहलवान विनेश फोगाट को तगड़ा झटका लगा है। उन्हें अधिक वजन के कारण फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इस मामले के बाद सभी भारतीय लोगों को झटका लगा है। कई खिलाड़ियों ने इस मामले में जांच की अपील भी की है। वहीं पीएम मोदी ने भी पीटी उषा से पूरी जानकारी मांगी है। इस बीच, विनेश फोगाट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है।

read more : Gwalior News : NSUI कार्यकर्ताओं की भूख हड़ताल, जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचा भारी पुलिस फोर्स 

विनेश फोगट की सिल्वर मेडल की मांग

Vinesh Phogat Latest News : पेरिस ओलंपिक में अयोग्य करार देने के बाद भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगट ने CAS (खेल पंचाट न्यायालय) में अपील की है। उन्होंने खुद को अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ अपील की है। उन्होंने कहा है कि उन्हें सिल्वर मेडल दिया जाए। CAS ने अपना अंतिम फैसला सुनाने के लिए गुरुवार सुबह तक का समय मांगा है। यदि CAS विनेश के पक्ष में फैसला सुनाता है तो IOC को विनेश को सिल्वर मेडल देना होगा।

 

बता दें कि विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के कुश्ती के फाइनल में लड़ने से पहले ही डिसक्वालिफाई कर दी गईं। इसके बाद तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मंगलवार को प्री क्वार्टर फाइनल में उतरने से पहले जो वजन मापा गया था, तब विनेश 49.9 किलो की थीं, जो कि 50 किलो भारवर्ग में उतरने के लिए ठीक था। हालांकि, मंगलवार को तीन राउंड, प्री क्वार्टर फाइनल, क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल खेलने के बाद उनका वजन 52.7 किलो हो गया, जो कि 2.8 किलो ज्यादा था। अब सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि आखिरकार विनेश का 2.8 किलो वजन 12 घंटे के अंदर बढ़ा कैसे?

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers