Hearing on Vinesh Phogat's medal case will be held on August 11

Vinesh Phogat Disqualification case : विनेश फोगाट मामले में आगे बढ़ाई गई सुनवाई, जानें कब आएगा फैसला

Vinesh Phogat Disqualification case : विनेश फोगाट के मामले में फैसले की टाइमिंग 13 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2024 / 09:55 PM IST, Published Date : August 10, 2024/9:49 pm IST

नई दिल्ली : Vinesh Phogat Disqualification case : नई दिल्ली : विनेश फोगाट के मामले में फैसला की टाइमिंग अब 11 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। 11 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे तक यह पता चल जाएगा कि विनेश को मेडल मिलेगा या नही। इसका डिटेल ऑर्डर बाद में जारी किएगा। पहले CAS ने अपना फैसला सुनाने के लिए 10 अगस्त भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे तक का वक्त रखा था। लेकिन अब 11 अगस्त को फैसला सुनाया जाएगा. डॉ. एनाबेले बेनेट इस मामले में फैसला सुनाएंगी।

यह भी पढ़ें : Lal Kitab Ke Upay in Hindi: 24 घंटे में बनना है मालामाल, तो अपनाएं लाल किताब के ये अचूक उपाय 

अयोग्य घोषित होने के बड़ा विनेश ने की थी ये मांग

Vinesh Phogat Disqualification case :  बता दें कि, पेरिस ओलंपिक फाइनल की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य करार दिए जाने के बाद विनेश फोगाट ने खेल पंचाट के तदर्थ प्रभाग में इसके खिलाफ अपील करते हुए संयुक्त सिल्वर मेडल की मांग की थी। इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई पूरी हुई थी और भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा था कि, उसे सकारात्मक समाधान की उम्मीद है। विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं। भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिए जाने की मांग की थी। CAS ने अपना फैसला सुनाने के लिए 10 अगस्त यानी आज भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे तक का वक्त रखा था।

यह भी पढ़ें : बलौदाबाजार में बीच चौराहे युवक की पीट-पीट कर हत्या, मामले में दो नाबालिग समेत 10 लोग गिरफ्तार 

विनेश के सपोर्ट में उतरे नीरज

Vinesh Phogat Disqualification case :  नीरज चोपड़ा ने पहलवान विनेश फोगाट की खेल पंचाट में गई अपील को सफल रहने की उम्मीद जताते हुए कहा कि, अगर यह फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा तो भी लोगों यह भूलना नहीं चाहिए कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp