Gold medalist Nadeem Arshad will get an Alto car as a prize

Nadeem Arshad Alto Car: ‘पाकिस्तान के गोल्ड मेडलिस्ट नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस.. कारोबारी ने किया ऑल्टो कार देने का वादा..

Nadeem Arshad Alto Car: 'पाकिस्तान के गोल्ड मेडल्सिट नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस.. कारोबारी ने किया ऑल्टो कार देने का वादा

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2024 / 04:19 PM IST, Published Date : August 13, 2024/4:18 pm IST

Gold medalist Nadeem Arshad will get an Alto car as a prize : इस्लामाबद। करीब 3 दशक के लम्बे इंतज़ार के बाद पाकिस्तान के खाते में कोई ओलम्पिक मैडल है। पेरिस में संपन्न हुए ओलम्पिक खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए नदीम अरशद ने इतिहास रच दिया। नदीम में भाला फेंक प्रतियोगिता में रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। इस ओलम्पिक में पाकिस्तान के लिए यह एकमात्र पदक था लिहाजा पाक में नदीम अरशद को लेकर जबरदस्त दीवानगी देखने को मिल रही है।

Nadeem Arshad Biography in Hindi

Read More: नौकरी से निकाले जाएंगे मितानिन, बीसी और डीसी? मंत्री Shyam Bihari Jaiswal ने कयासों पर लगाया विराम

नदीम की लोकप्रियता लोगों के सर चढ़कर बोल रही है। मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के निर्देश के पर उनके कार्यालय ने औपचारिक सम्मान के लिए मंत्रिमंडल को एक पत्र भेजा गया हैं। राष्ट्रपति जरदारी ने अपने पत्र में कहा, “अरशद नदीम के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने देश को वैश्विक मंच पर गौरवान्वित किया है। एथलेटिक्स में उनकी उत्कृष्ट सफलता देश के गर्व का विषय है। ”

Gold medalist Nadeem Arshad will get an Alto car as a prize : खेल के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देते हुए राष्ट्रपति एक विशेष समारोह में नदीम को नागरिक पुरस्कार प्रदान करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 14 अगस्त को पाकिस्तान के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘अज्म-ए-इस्तेहकाम’ नामक एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का निर्देश दिया। इसकी डिजाइन में नदीम और राष्ट्रीय एकता के प्रतीक मीनार – ए – पाकिस्तान की छवि भी है। नदीम ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी है।

कारोबारी देगा ऑल्टो कार

नदीम के इस कामयाबी से गदगद पाकिस्तानी-अमेरिकी बिजनेसमैन अली शेखानी ने भी नदीम को बतौर इनाम ऑल्टो कर देने का ऐलान किया हैं। हालांकि बिजनेसमैन अली शेखानी अपने इस ऐलान के बाद से ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। बता दें कि भारत में ऑल्टो कार की कीमत 3 लाख से 5 लाख के बीच हैं जबकि पाकिस्तानी रुपयों में ऑल्टो के लिए 23 लाख रूपये से ज्यादा चुकाने पड़ते है।

Read Also: ट्राई का अनचाही कॉल करने वाली गैर-पंजीकृत इकाइयों का कनेक्शन काटने का निर्देश

ससुर देंगे पारंपरिक उपहार

Gold medalist Nadeem Arshad will get an Alto car as a prize : बिजनेसमैन के कार के ऐलान से पहले नदीम के ससुर ने भी उन्हें इलाके का पारंपरिक उपहार देने की घोषणा की है। नदीम के ससुर ने उन्हें भैंस गिफ्ट करने की बात कही हैं। नदीम के ससुर के मुताबिक़ उनके क्षेत्र में भैंस का उपहार शुभ माना जाता हैं और वह भी इस परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp