Vinesh Phogat's support staff will be investigated

Vinesh Phogat News : विनेश फोगाट के डिस्‍क्‍वालीफाई होने के बाद आया बड़ा फैसला, सपोर्ट स्‍टाफ पर बैठेगी जांच कमिटी

Vinesh Phogat News : पहलवान विनेश को उनके गोल्‍ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम वजन ज्‍यादा होने की वजह से ओलिंपिक से डिस्‍क्‍वालीफाई कर

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 03:49 PM IST, Published Date : August 7, 2024/3:49 pm IST

नई दिल्ली : Vinesh Phogat News : बुधवार की सुबह देशवासियों और खेल प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर लेकर आई। ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार रात पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती के सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाने वाली रेसलर विनेश फोगाट को आज सुबह डिस्‍क्‍वालीफाई कर दिया गया। विनेश फोगाट को डिस्‍क्‍वालीफाई करने के पीछे की वजह थी उनका वजह 100 ग्राम ज्यादा होना। दरअसल, बुधवार की सुबह भारत की स्‍टार पहलवान विनेश को उनके गोल्‍ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम वजन ज्‍यादा होने की वजह से ओलिंपिक से डिस्‍क्‍वालीफाई कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : Hariyali Teej Vrat Katha: आज हरियाली तीज पर व्रती महिलाएं पढ़े ये कथा, गौरी-शंकर का मिलेगा आशीर्वाद 

भारतीय कुश्‍ती महासंघ के अध्यक्ष का बड़ा बयान

Vinesh Phogat News :  इसके बाद भारतीय कुश्‍ती महासंघ के अध्‍यक्ष संजय सिंह ने कोच, फिजियो और न्यूट्रिशनिस्ट को इसका जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि, सपोर्ट स्‍टाफ ने अपना काम सही से नहीं किया। संजय सिंह ने कहा कि, अपना काम ठीक से ना करने पर हम सपोर्ट स्‍टाफ की जांच करेंगे। हम अभी भी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि विनेश को वो पदक मिले, जिसकी वो हकदार हैं। हम वर्ल्‍ड रेसलिंग से बात कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers