MP By-Election 2024: बुधनी और विजयपुर सीट के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, इन दिग्गजों पर जताया भरोसा |

MP By-Election 2024: बुधनी और विजयपुर सीट के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, इन दिग्गजों पर जताया भरोसा

MP By-Election 2024: बुधनी और विजयपुर सीट के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, इन दिग्गजों पर जताया भरोसा

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : October 19, 2024/8:06 pm IST

भोपाल। MP By-Election 2024: चुनाव आयोग ने रायपुर दक्षिण सीट और मध्य प्रदेश की बुधनी-विजयपुर विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव की तारीख भी घोषित कर दी गई थी। वहीं अब भाजपा ने मध्यप्रदेश की बुधनी और विजयपुर सीट विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

Read More: Deepak Baij Meet Villagers : पीसीसी चीफ दीपक बैज से मिले परसा कोयला ब्लॉक के ग्रामीण, बाहरी लोगों के खिलाफ की कार्रवाई करने की मांग

दरअसल, चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश की बुधनी सीट से भाजपा उम्मीदवार रमाकांत भार्गव और विजयपुर से रामनिवास रावत के नाम की घोषणा की है। मालूम हो कि, 13 नवंबर को वोटिंग होगी तो वहीं, 23 नवंबर को नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।

Read More: झारखंड विधानसभा चुनाव: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, बाबूलाल मरांडी, सीता सोरेन समेत 66 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान 

बता दें कि, बुधनी सीट से भाजपा उम्मीदवार रमाकांत भार्गव 2019 में विदिशा सीट से सांसद रहे हैं। इसके साथ ही उन्हें केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान का करीबी माना जाता है। रमाकांत भार्गव मार्कफेड के अध्यक्ष और अपेक्स बैंक के डायरेक्टर रहे हैं। दरअसल, भागर्व को बुधनी से इसलिए सीट दिया गया है क्योंकि वे विदिशा संसदीय सीट से सांसद थे। जिसमें 2024 में उनका टिकट काटकर शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से चुनाव लड़ाया गया था। वे बुधनी में शिवराज सिंह चौहान के 6 चुनाव के संचालक की भूमिका में रहे हैं।

Read More: Balrampur News: बाइक सवार युवकों ने किसान को मारी गोली, गंभीर रूप से हुआ घायल, अस्पताल में इलाज जारी 

MP By-Election 2024:  वहीं विजयपुर सीट से रामनिवास रावत का नाम सामने आया है। वह अभी वन मंत्री का पद संभाल रहे हैं। वह विजयपुर विधानसभा सीट से 6 बार के विधायक रह चुके हैं। रामनिवास रावत ओबीसी वर्ग के ग्वालियर-चंबल इलाके में बड़ा चेहरा माने जाते हैं। रामनिवास रावत दिग्विजय सिंह के काफी करीबी माने जाते थे। वह दिग्विजय सरकार में ही मंत्री रहे।