Brick Factory Blast: ईंट बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, हादसे में दो की मौत, 7 घायल... | Nagpur Brick Factory Blast

Brick Factory Blast: ईंट बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, हादसे में दो की मौत, 7 घायल…

Nagpur Brick Factory Blast: ईंट बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, हादसे में दो की मौत, 7 घायल

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 06:54 AM IST, Published Date : August 7, 2024/6:52 am IST

Nagpur Brick Factory Blast: नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर जिले में मंगलवार की सुबह एक सीमेंट ब्लॉक निर्माण कारखाने में ‘बॉयलर’ फटने से दो श्रमिक की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।उसने बताया कि यह घटना नागपुर से लगभग 50 किलोमीटर दूर मौदा तालुक के जुल्लार गांव में स्थित श्रीजी ब्लॉक्स प्राइवेट लिमिटेड कारखाने में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई।

Read more: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत आज, इस विधि से करें शिव-पार्वती पूजा, जानें शुभ मुहूर्त… 

उस समय पीड़ित नियमित काम कर रहे थे। मौदा पुलिस ने बताया कि कारखाने में क्रेन ऑपरेटर, जुल्लार निवासी नंदकिशोर रामकृष्ण करंडे (40) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ब्रह्मानंद मानेगुर्दे (45) ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया । पुलिस ने बताया कि सात अन्य श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार हो रहा है। उन्होंने बताया कि घटना में कारखाने के पास स्थित छह मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए तथा तीन बकरियां भी मर गईं।

Read more: शिव योग के साथ रवि योग का बन रहा अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों के लोगों की होगी जबरदस्त तरक्की… 

Nagpur Brick Factory Blast: एक अधिकारी ने बताया कि घटना के कारण का पता लगाने के लिए फोरेंसिक कर्मी और उद्योग विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में मृतक के परिवार को 30 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। पुलिस के अनुसार, घायल श्रमिक जुल्लार, वडोदा और रणमंगली गांवों के थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp