कुछ लोग खास समुदाय को निशाना बनाने के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं: अजित पवार |

कुछ लोग खास समुदाय को निशाना बनाने के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं: अजित पवार

कुछ लोग खास समुदाय को निशाना बनाने के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं: अजित पवार

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 11:37 PM IST, Published Date : September 12, 2024/11:37 pm IST

पुणे, 12 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक पार्टी के कुछ लोग एक खास समुदाय को निशाना बनाकर ‘‘आपत्तिजनक’’ टिप्पणी कर रहे हैं और कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ऐसी भाषा का कड़ा विरोध करती है।

वह जाहिर तौर पर भाजपा विधायक नितेश राणे का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें हाल ही में एक वीडियो में एक सभा में यह कहते हुए देखा जा सकता है कि उन्हें (सभा में मौजूद लोगों को) केवल हिंदुओं के साथ ही व्यापारिक लेन-देन करना चाहिए।

कणकवली विधायक इससे पहले विवादों में रहे थे जब उन्होंने नासिक के आध्यात्मिक नेता रामगिरी महाराज द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के खिलाफ समुदाय के विरोध प्रदर्शन को लेकर मुसलमानों को धमकी दी थी।

यहां चाकण में एक सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा, ‘‘आज, एक राजनीतिक दल के कुछ लोग एक खास समुदाय तथा धर्म को निशाना बनाकर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम ऐसी भाषा का समर्थन नहीं करते और इसका कड़ा विरोध करते हैं। इस तरह की आपत्तिजनक भाषा समाज में दरार पैदा करती है।’’

उन्होंने उपस्थित लोगों से मतदान करते समय ‘‘भावनात्मक’’ न होने का अनुरोध किया और उनका समर्थन मांगा।

पवार ने कहा कि पिछले 34 वर्षों से लोगों की सेवा किए जाने के बावजूद उन्हें अब तक सर्वश्रेष्ठ भाषण के लिए या सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार नहीं मिला है।

भाषा

खारी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)