एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर अमित शाह से चर्चा हुई: राकांपा नेता तटकरे |

एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर अमित शाह से चर्चा हुई: राकांपा नेता तटकरे

एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर अमित शाह से चर्चा हुई: राकांपा नेता तटकरे

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 06:13 PM IST, Published Date : September 10, 2024/6:13 pm IST

मुंबई, 10 सितंबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख सुनील तटकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के बारे में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से बातचीत की है।

तटकरे ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री अजित पवार और कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के साथ सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य फिर से सत्ता में आना है। हमने एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर विस्तृत चर्चा की।’’ तटकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा है जिसमें भाजपा और शिवसेना भी शामिल है। हालांकि शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (शरदचंद्र पवार) के नेताओं ने हाल में दावा किया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार आ गई है और अजित पवार के नेतृत्व वाली पार्टी को इससे बाहर होना पड़ सकता है।

तटकरे ने यह भी दावा किया कि महिलाओं के लिए राज्य सरकार की ‘लाडकी बहिन’ योजना और किसानों के बिजली बिल माफ करने जैसे उपायों पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और इन्हें अधिक लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है।

भाषा आशीष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)