राकांपा नेता सिद्दीकी के शूटरों ने रायगढ़ जिले में झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया: पुलिस |

राकांपा नेता सिद्दीकी के शूटरों ने रायगढ़ जिले में झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया: पुलिस

राकांपा नेता सिद्दीकी के शूटरों ने रायगढ़ जिले में झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया: पुलिस

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : October 22, 2024/11:01 pm IST

मुंबई, 22 अक्टूबर (भाषा) मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीन हमलावरों ने हत्या को अंजाम देने से पहले रायगढ़ जिले में एक झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया था। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को अपनी जांच का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 12 अक्टूबर की हत्या की जांच कर रही शहर पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार हमलावर धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह और फरार चल रहे शिवकुमार गौतम ने सितंबर में मुंबई के बाहरी इलाके करजत तहसील के अंतर्गत पलासधारी में एक झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया था।

उन्होंने बताया कि निशानेबाजों ने झरने के पास सुनसान जगह देखकर गोलीबारी का अभ्यास किया।

उन्होंने बताया कि नितिन सप्रे और राम कनौजिया के नेतृत्व में ठाणे स्थित पांच सदस्यीय सुपारी गिरोह को शुरू में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी (66) की हत्या का जिम्मा सौंपा गया था। अधिकारी के अनुसार, अपराध में प्रयुक्त पिस्तौल कनौजिया और एक अन्य आरोपी भगवत सिंह ओम सिंह राजस्थान से लाए थे।

उन्होंने बताया कि अपराध को अंजाम देने के लिए 50 लाख रुपये की मांग पर असहमति और दिवंगत राजनेता के प्रभाव को देखते हुए यह गिरोह अनुबंध से पीछे हट गया, लेकिन हमले को अंजाम देने के लिए साजोसामान और अन्य सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया।

भाषा यासिर प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)