मुंबई की हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित |

मुंबई की हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित

मुंबई की हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 11:37 AM IST, Published Date : August 31, 2024/11:37 am IST

मुंबई, 31 अगस्त (भाषा) मुंबई में मध्य रेलवे की ‘हार्बर लाइन’ पर मानखुर्द और वाशी रेलवे स्टेशन के बीच ‘ओवरहेड’ उपकरण में खराबी आने के कारण शनिवार सुबह ‘लोकल ट्रेन’ सेवाएं बाधित रहीं, जिससे व्यस्त समय में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे (वाशी जाने वाली) डाउन लाइन पर ‘ओवरहेड’ उपकरण टूट गया, जिससे इस मार्ग पर सेवाएं कम से कम दो घंटे तक पूरी तरह से बाधित रहीं।

प्रवक्ता के मुताबिक, डाउन लाइन पर सेवाएं सुबह साढ़े नौ बजे तक बहाल कर दी गईं।

यात्रियों ने बताया कि सेवाएं बहाल होने के बाद भी ट्रेन आधे घंटे से अधिक देरी से चलीं।

वाशी स्टेशन नवी मुंबई में, जबकि मानखुर्द मुंबई में है। इन दोनों स्टेशन के बीच एक नहर पर बना रेलवे पुल मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ता है।

मध्य रेलवे के मुंबई खंड के प्रभागीय रेलवे प्रबंधक रजनीश गोयल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘हमें यह बताते हुए खेद हो रहा है कि हार्बर लाइन पर मानखुर्द और वाशी के बीच ‘ओवरहेड इक्विपमेंट’ (ओएचई) टूटने के कारण सेवाएं बाधित हुईं।’’

प्रवक्ता के अनुसार, ‘ओवरहेड’ तार और उपकरणों की मरम्मत में इस्तेमाल किए जाने वाले ‘टावर वैगन’ को मौके पर भेजा गया और सुबह साढ़े नौ बजे तक सेवाएं बहाल कर दी गईं।

हार्बर लाइन मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों के साथ-साथ नवी मुंबई को दक्षिण मुंबई से जोड़ती है। इस मार्ग पर रोजाना लाखों यात्री उपनगरीय सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं।

भाषा यासिर पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)