Holiday declared in schools after heavy rains

School Closed : इन जिलों के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित, राज्य सरकार ने किया ऐलान, इस वजह से लिया फैसला

इन जिलों के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित, राज्य सरकार ने किया ऐलान!Holiday declared in schools after heavy rains

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : July 8, 2024/6:57 pm IST

मुंबई। Holiday declared in schools after heavy rains : मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के कारण पटरियों पर जलभराव के चलते मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं और हवाईअड्डे पर भी परिचालन पर असर पड़ा जिसके कारण सोमवार को 50 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। भारी बारिश के कारण शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई और लोगों को जलमग्न सड़कों से गुजरते देखा गया। राज्य सरकार ने मुंबई, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

read more : ‘Kalki 2898 AD’ Box Office Collection : ‘कल्कि 2898एडी’ का जलवा बरकरार, दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर की 900 करोड़ रुपए की कमाई 

Holiday declared in schools after heavy rains : मुंबई के कुछ इलाकों में सुबह सात बजे तक मात्र छह घंटों में 300 मिमी से अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कें और निचले इलाके जलमग्न हो गए। पूरे दिन शहर में भारी बारिश हुई, जिससे निवासियों की परेशानी और बढ़ गई। महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई, क्योंकि भारी बारिश के कारण कई सदस्य और अधिकारी विधान भवन नहीं पहुंच सके।

सीएम ने ली अधिकारियों के साथ बैठक

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंत्रालय में एक बैठक कर मुंबई में भारी बारिश की स्थिति की समीक्षा की और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के नियंत्रण कक्ष का दौरा भी किया। भारी बारिश और समुद्र में ऊंची लहरें उठने की चेतावनी के मद्देनजर बीएमसी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और आपातकालीन मदद के लिए उसके हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने की अपील की है।

कुछ घंटों के लिए ट्रेन सेवाएं निलंबित

अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और पड़ोसी ठाणे के बीच मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य गलियारे की ‘फास्ट लाइन’ पर विभिन्न स्थानों पर जलभराव के कारण कुछ घंटों के लिए ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गईं। बाद में यह फिर से शुरू कर दी गईं। चूनाभट्टी में जलभराव के कारण ‘हार्बर कॉरिडोर’ सेवाएं भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं। यात्रियों ने शिकायत की कि उपनगरीय सेवाएं देरी से चल रही हैं। विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ थी।

मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश और उच्च ज्वार के कारण उपनगरीय खंड में लोकल ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है और लोगों से कहा गया है कि जब तक अपरिहार्य न हो, यात्रा करने से बचें।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp