हरियाणा के चुनाव परिणामों का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा:शिवसेना |

हरियाणा के चुनाव परिणामों का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा:शिवसेना

हरियाणा के चुनाव परिणामों का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा:शिवसेना

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : October 9, 2024/3:11 pm IST

मुंबई, नौ अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना के नेता शंभूराज देसाई ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत से राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति को जीत मिलेगी।

महायुति के नेताओं और भाजपा के विधान पार्षद तथा गठबंधन के समन्वयक प्रसाद लाड के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देसाई ने कहा कि गठबंधन में शामिल दलों ने उम्मीदवारों के चयन और सीट के बंटवारे से संबंधित “होमवर्क” पूरा कर लिया है।

देसाई ने सभी 288 सीट के लिए, गठबंधन में शामिल तीन दलों शिवसेना, भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधानसभा समन्वयकों के नाम की भी घोषणा की, जिन्हें बूथ स्तर पर काम करने के लिए कहा गया है।

देसाई ने कहा, “हरियाणा चुनाव का सकारात्मक प्रभाव निश्चित रूप से महाराष्ट्र के चुनाव पर भी पड़ेगा। ”

हरियाणा में भाजपा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को हराकर लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है।

देसाई ने कहा कि तीनों दलों के नेता एकनाथ शिंदे (शिवसेना), देवेन्द्र फडणवीस (भाजपा) और अजित पवार (राकांपा) महायुति के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर फैसला करेंगे।

देसाई ने चुनावी रणनीति पर बात करते हुए कहा कि सभी गठबंधन साझेदार ऐहतियात बरत रहे हैं ताकि टिकटों के बंटवारे को लेकर कोई विद्रोह न हो।

उन्होंने कहा, “किसी पार्टी का उम्मीदवार घोषित होने के बाद, टिकट के इच्छुक अन्य व्यक्तियों से भी बात की जाएगी ताकि बेहतर तालमेल सुनिश्चित किया जा सके। विद्रोह होने की सूरत में महायुति दलों की समन्वय समिति जिला और विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर मुद्दों को सुलझाएगी।”

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिले झटके से महायुति के दलों ने सबक सीखा है और विधानसभा चुनाव से पहले आवश्यक बदलाव सुनिश्चित किए हैं।

महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा (एसपी) ने लोकसभा चुनाव में 48 में से 30 सीट पर जीत हासिल की थी जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 17 सीट जीत सका था।

भाषा जोहेब संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers