आरक्षण की मांग पर विचार नहीं करने से निराश धनगर संगठन ने शिवसेना को समर्थन देने से इंकार किया |

आरक्षण की मांग पर विचार नहीं करने से निराश धनगर संगठन ने शिवसेना को समर्थन देने से इंकार किया

आरक्षण की मांग पर विचार नहीं करने से निराश धनगर संगठन ने शिवसेना को समर्थन देने से इंकार किया

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 09:04 PM IST, Published Date : September 27, 2024/9:04 pm IST

ठाणे, 27 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र में धनगर समुदाय के एक संगठन ने अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी के तहत आरक्षण की उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दिए जाने पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को समर्थन नहीं देने की घोषणा की।

पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र का चरवाहा समुदाय धनगर अपने आप को एसटी श्रेणी में शामिल किये जाने की मांग कर रहा है।

समुदाय का कहना है कि केंद्र के ‘डेटाबेस’ में ‘धनगर’ का कोई उल्लेख नहीं होने के कारण उन्हें आरक्षण से वंचित रखा गया है। लेकिन ‘धनगड़’ को एसटी के रूप में चिन्हित किया गया है। धनगर वर्तमान में खानाबदोश जनजातियों की सूची में हैं।

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए यशवंत सेना के प्रमुख माधव भाऊ गाडे ने कहा, ‘‘अगर मुख्यमंत्री के पास धनगर आरक्षण और हमारी अन्य मांगों को समझने का समय नहीं है, तो हमें भी उनकी जरूरत नहीं है।’’

गाडे ने कहा कि हालांकि यशवंत सेना ने लोकसभा चुनावों में शुरू में शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी का समर्थन किया था, लेकिन समुदाय के लिए आरक्षण के संबंध में ठोस निर्णय नहीं लिए जाने से निराशा है।

उन्होंने कहा कि ठाणे जिले में लगभग तीन लाख धनगर मतदाता हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी चिंताओं को नजरअंदाज किया जाता रहा तो संगठन आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार उतारने को लेकर विचार करेगा।

भाषा

यासिर अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers