पूरी रात छलकते रहे जाम, बार का वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल, 8 लोगों को पुलिस ने दबोचा | Pune News

पूरी रात छलकते रहे जाम, बार का वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल, 8 लोगों को पुलिस ने दबोचा

Pune News: पूरी रात छलकते रहे जाम, बार का वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल, 8 लोगों को पुलिस ने दबोचा!

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2024 / 08:57 PM IST, Published Date : June 24, 2024/8:57 pm IST

पुणे: Pune News पुणे में एक ‘बार’ (रेस्त्रां) तय समय सीमा से अधिक देर तक खुला पाये जाने के बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के पुणे शहर के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर स्थित एक ‘बार’ का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें एक ‘बार’ में कुछ लोग नशीले पदार्थ के साथ दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

Read More: Assam Expulsion: इस गांव के 1500 परिवारों को सरकारी जमीन से किया बेदखल, जिला आयुक्त ने बताई ये वजह 

Pune News पुलिस ने बताया कि एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने सोमवार को दोपहर के समय कथित तौर पर ‘बार’ पर पथराव किया और बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कुछ दृश्य सोशल मीडिया पर सामने आए। पुलिस के अनुसार, यह ‘बार’ रविवार को सुबह पांच बजे तक खुला था और यहां तय समय सीमा के बाद भी शराब बेची जा रही थी। पुणे में ‘बार’ और ‘पब’ को रात डेढ़ बजे तक खुला रखने की अनुमति है।

Read More: Up Crime: सिलेंडर से गैस लीक होने के बाद घर में लगी आग, मां और दो बच्चे जिंदा जले, गांव में पसरा मातम 

पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘हमने लिक्विड लीज़र लाउंज (एल3) के मालिकों और कर्मचारियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि यह प्रतिष्ठान रविवार को तय समय सीमा से अधिक देर तक खुला था।’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, महाराष्ट्र मद्यनिषेध अधिनियम और सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read More: Ration Card Holders: बड़ी खुशखबरी! राशन कार्ड से इन 5 सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ, जानें कैसे..?

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में रात्रि ड्यूटी कर रहे शिवाजीनगर पुलिस थाने के एक निरीक्षक, एक सहायक निरीक्षक और दो बीट मार्शलों को निलंबित कर दिया गया है। वीडियो में ‘बार’ में कुछ लोगों के नशीली दवा जैसी चीज के साथ दिखने के ‘बार’ में पूछे जाने पर एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इसकी जांच कर रहे हैं सोमवार दोपहर को एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने प्रतिष्ठान के बोर्ड में तोड़फोड़ की तथा परिसर के बाहर रखे कुछ पौधों के गमलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Read More: शनि चलने जा रहे उल्टी चाल, इन तीन राशियों के जीवन पर पड़ेगा गहरा असर 

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पतित पावन संगठन के कुछ सदस्यों ने कथित तौर पर ‘बार’ के बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया, ‘बार’ पर पथराव किया तथा प्रतिष्ठान के बाहर रखे कुछ पौधों के गमलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।’ पुणे के सांसद और केंद्रीय मंत्री मुरलीधर मोहोल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि हालांकि निलंबन की कार्रवाई तुरंत की गई है, साथ ही पुलिस आयुक्त को मादक पदार्थों के खिलाफ एक समर्पित अभियान शुरू करने और इसकी जांच के लिए एक अलग टीम तैनात करने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘सभी कॉलेज, ‘पब’, होटल और सभी संदिग्ध स्थानों की सख्ती के साथ तलाशी ली जानी चाहिए। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह इस बात की जड़ तक जाकर पता लगाए कि आखिर मादक पदार्थ शहर में कैसे उपलब्ध हैं।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp