Congress expelled 2 candidates from the party

कांग्रेस ने 2 विधायकों को पार्टी से किया बाहर, विधान परिषद चुनाव में क्रास वोटिंग की सजा, एक MLA भाजपा में शामिल

Congress expelled 2 candidates from the party: कांग्रेस पार्टी से निष्कासित होने से पहले ही शुक्रवार को विधायक जितेश अंतापुरकर डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में BJP में शामिल हो गए। उन्होंने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को अपना इस्तीफा भी भेज दिया था।

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 04:05 PM IST, Published Date : August 31, 2024/4:05 pm IST

मुंबई: Congress expelled 2 candidates from the party महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का कार्यकाल 26 नवंबर 2024 को खत्म हो रहा है। इसके पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने शुक्रवार (30 अगस्त) को विधायक जितेश अंतापुरकर और जीशान सिद्दीकी को पार्टी से बाहर कर दिया। दोनों विधायकों को विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग की सजा दी गई है।

जितेश अंतापुरकर BJP में शामिल

हाला कि कांग्रेस पार्टी से निष्कासित होने से पहले ही शुक्रवार को विधायक जितेश अंतापुरकर डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में BJP में शामिल हो गए। उन्होंने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को अपना इस्तीफा भी भेज दिया था।

read more:  Zomato Boy Viral Video : बाढ़ के बीच डिलीवरी करने पहुंचा जोमैटो बॉय, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

Congress expelled 2 candidates from the party आपको बता दें कि बीते जुलाई में महाराष्ट्र विधान परिषद (MLC) की 11 सीटों पर चुनाव हुए थे। कांग्रेस की आंतरिक जांच में पता चला था कि चुनाव में अंतापुरकर और सिद्दीकी समेत कांग्रेस के 7 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी।

विधानसभा चुनाव में विधायकों का टिकट काटने का प्लान

कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में विधायकों का टिकट काटने का प्लान था। विधान परिषद चुनाव में क्रांस वोटिंग की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस ने विधायकों पर एक्शन नहीं लिया था। हालांकि, सूत्रों से जानकारी सामने आई थी कि पार्टी इन विधायकों का विधानसभा चुनाव में टिकट काटेगी और इनकी जगह नए चेहरों को मौका देगी। कांग्रेस ने इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी।

read more: जापान ने अपनी समुद्री सीमा में चीनी जहाज के घुसने पर औपचारिक विरोध दर्ज कराया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विधायक सुलभा खोडके, जीशान सिद्दीकी, हीरामन खोसकर, जितेश अंतापुरकर, मोहन हंबर्डे समेत 7 विधायकों का टिकट कटने वाला था। जीशान सिद्दिकी मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से विधायक बने थे, जबकि अंतापुरकर नांदेड़ जिले के देगलूर विधानसभा सीट से उपचुनाव जीते थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp