Uddhav Thackeray on Nagpur BJP Meeting

Uddhav Thackeray on Nagpur BJP Meeting : बीजेपी नेताओं की बंद कमरे में बैठक.. उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- ‘इस भाजपा में गुंडे आ रहे हैं’

Uddhav Thackeray on Nagpur BJP Meeting : पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कहते हैं, "मोहन भागवतजी, क्या आप भाजपा के हिंदुत्व से सहमत हैं?

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2024 / 07:47 AM IST, Published Date : September 30, 2024/7:44 am IST

नागपुर। Uddhav Thackeray on Nagpur BJP Meeting : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि बंद कमरे में हुई एक बैठक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं को विपक्षी खेमे में सेंध लगाने और उन्हें (ठाकरे) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) नेता शरद पवार को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनका राजनीतिक भविष्य जनता तय करेगी, न कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को एक ‘बंद कमरे’ में बैठक करके उन्हें (उद्धव) और शरद पवार को राजनीतिक रूप से ‘रोकने’ का निर्देश दिया था।

read more : Mausam Ki Jankari : मानसून विदाई से पहले फिर बरसेंगे मेघ.. कुछ जिलों में होगी गरज-चमक के साथ बारिश, जानें आपके शहर का हाल 

बता दें कि पूर्वी महाराष्ट्र के रामटेक शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद ठाकरे ने कहा, हाल ही में नागपुर के अपने दौरे के दौरान अमित शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बंद कमरे में एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने उनसे विपक्षी दलों के नेताओं में फूट डालने और मुझे तथा शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने के लिए कहा था। बंद कमरे में क्यों बोलें? उन्हें यह बात लोगों के सामने कहनी चाहिए।

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कहते हैं, “मोहन भागवतजी, क्या आप भाजपा के हिंदुत्व से सहमत हैं? इस भाजपा में गुंडे आ रहे हैं, भ्रष्ट लोग आ रहे हैं। क्या आप इससे सहमत हैं? अमित शाह मुझे और शरद पवार को खत्म करने आ रहे हैं, क्या आप हमें खत्म होने देंगे? मुझे मेरे लोग ही खत्म कर सकते हैं, अमित शाह नहीं। अगर मेरे लोग मुझे घर बैठने को कहेंगे तो मैं घर बैठ जाऊंगा, लेकिन अगर दिल्ली से कोई मुझे घर बैठने को कहेगा तो मेरे लोग उसे घर बैठा देंगे।

पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद मैं महाराष्ट्र में चल रही लूट को बंद कर दूंगा। सब कुछ (प्रोजेक्ट) गुजरात में है। जब मैं सीएम था, क्या आपने एक भी खबर सुनी कि यहां से कोई प्रोजेक्ट गुजरात गया? पिछले ढाई साल में, जब से यह मिंडे (शिंदे) वहां गया है, कितने सारे उद्योग गुजरात चले गए हैं। सब कुछ गुजरात ले जाया जा रहा है। मुंबई का आर्थिक केंद्र भी गुजरात ले जाया गया है। हम सिर्फ सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हमारी लड़ाई महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ है…”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो