नागपुर में जुआ अड्डे पर छापेमारी के बाद 12 लोग गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित |

नागपुर में जुआ अड्डे पर छापेमारी के बाद 12 लोग गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित

नागपुर में जुआ अड्डे पर छापेमारी के बाद 12 लोग गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी निलंबित

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : September 29, 2024/3:26 pm IST

नागपुर, 29 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पुलिस ने एक जुआ अड्डे पर छापेमारी कर 12 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा उनके पास से 3.6 लाख रुपये नकद और अन्य सामान जब्त किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के बाद अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधि के खिलाफ उचित कार्रवाई करने में विफल रहने के कारण दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी का तबादला कर दिया गया है।

पुलिस ने जुआ खेलने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने वहां से 3.62 लाख रुपये से अधिक नकदी, तीन कारें, पांच दोपहिया वाहन, कई मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है।

जुआ अड्डे पर छापेमारी के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. हर्ष पोद्दार ने इस मामले के प्रति पुलिस की लापरवाही पता लगाने के लिए आंतरिक जांच शुरू की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि क्षेत्र की निगरानी के लिए जिम्मेदार निरिक्षक प्रशांत काले उचित कार्रवाई करने में विफल रहे।

उन्होंने बताया कि इस कारण काले का तबादला कर उन्हें नागपुर ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात किया गया है जबकि बीट-प्रभारी गजानन माहुरे और स्थानीय अपराध शाखा के कांस्टेबल रोशन काले को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी रमेश बरगट जुआ अड्डे का संचालन करता था।

भाषा प्रीति शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)