BJP president, vice president and 15 councilors resigned from party

Maharashtra Assembly Election 2024 : विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, नगर पंचायत अध्यक्ष, उपसभापति समेत 15 पार्षदों ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Maharashtra Assembly Election 2024 : भाजपा के नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपनगराध्यक्ष समेत 15 नगरसेवकों ने इस्तीफा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 05:12 PM IST, Published Date : October 22, 2024/5:11 pm IST

नाशिक : Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। विधानसभा चुनाव के लिए आज से आवेदन की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच भाजपा को नाशिक में बड़ा झटका लगा है। यहां नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपनगराध्यक्ष समेत 15 नगरसेवकों ने इस्तीफा दिया है। इस्तीफे देने के बाद शहर बीजेपी में खलबली मच गई है. उम्मीदवारी न मिलने के कारण ये इस्तीफे देने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, नाशिक के चांदवड-देवळा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष , 15 पार्षदों समेत 15 पार्षदों ने पार्टी की सदस्यता के साथ-साथ अन्य सेल पदों से भी इस्तीफा दे दिया है। चांदवड-देवळा निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक डॉ. राहुल अहेर चुनाव से पीछे हटते हुए उन्होंने अपने चचेरे भाई केदा अहेर को उम्मीदवार बनाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें : Raipur South Akash Sharma: कौन हैं आकाश शर्मा जिसे कांग्रेस ने बनाया रायपुर (दक्षिण) का उम्मीदवार?.. क्या दे पाएंगे सुनील सोनी को चुनौती? देखें पिछले परिणाम..

केदा अहेर के समर्थक हुए नाराज

Maharashtra Assembly Election 2024 : राहुल अहेर के नाम वापस लेने से माना जा रहा था कि केदा अहेर को उम्मीदवारी मिलेगी, लेकिन पहली लिस्ट में डॉ. राहुल अहेर का नाम आने से देवळा के केदा अहेर के समर्थक काफी नाराज हो गए हैं। जिसके कारण इन्होने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। केदा अहेर स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतरेंगे, इसलिए चांदवड-देवळा निर्वाचन क्षेत्र में दो भाई चुनाव मैदान में एक-दूसरे के सामने होंगे।

उधर, नाशिक के डिंडोरी में भी महायुति समर्थकों ने विद्रोह करने की धमकी दी है। डिंडोरी के पूर्व विधायक और शिंदे की शिवसेना के नेता धनराज महाले चुनाव लड़ने के इच्छुक थे,लेकिन डिंडोरी की सीट अजित पवार गुट को दिए जाने से नरहरी झिरवाळ को पार्टी का एबी फॉर्म मिलने के कारण धनराज महाले बगावत की तैयारी कर रहे हैं और धनराज महाले ने 24 तारीख को अपनी उम्मीदवारी दाखिल करने का फैसला किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp