#SarkarOnIBC24: अमरवाड़ा की लड़ाई..सियासी पारा हाई, कांग्रेस और बीजेपी के लिए बनी साख की लड़ाई | Amarwara By Election

#SarkarOnIBC24: अमरवाड़ा की लड़ाई..सियासी पारा हाई, कांग्रेस और बीजेपी के लिए बनी साख की लड़ाई

#SarkarOnIBC24: अमरवाड़ा की लड़ाई..सियासी पारा हाई, कांग्रेस और बीजेपी के लिए बनी साख की लड़ाई

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 11:51 PM IST, Published Date : July 5, 2024/11:51 pm IST

भोपाल: Amarwara By Election छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान है। इस सीट के दिलचस्प सियासी समीकरण के चलते CM मोहन यादव और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इस सीट का नतीजा बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए भी दूरगामी साबित होने वाला है। दरअसल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए कमलेश शाह को हराकर कांग्रेस कमलेश को सबक सिखाना चाहती है। वहीं बीजेपी कमलेश की जीत सुनिश्चित करने में लगी है ताकि दलबदल को जायज ठहराया जा सके।

Read More: Side Effects of Medicines: सावधान…! सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है हद से ज्यादा दवाइयां, झेलनी पड़ेगी ये परेशानियां 

Amarwara By Election छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर मतदान की तारीख करीब आ गई है। 10 जुलाई को अमरवाड़ा के वोटर इस बात का फैसला कर देंगे कि उन्हें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कमलेश शाह कबूल हैं या नहीं कमलेश शाह के बीजेपी में शामिल होकर इस्तीफा देने से ही अमरवाडा सीट खाली हुई थी। CM मोहन यादव कमलेश की जीत पक्की करने के लिए धुआंधार सभाएं और रैलियां कर रहे हैं। दरअसल, कमलेश शाह की राह इस बार आसान नहीं है, वो इस बार हाथ की जगह कमल के निशान पर चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरी ओर पूर्व सीएम कमलनाथ अपने पूर्व विश्वासपात्र को हराने के लिए बेताब हैं।

Read More: महंगे हुए मोबाइल रिचार्ज पर बोले रणदीप सुरजेवाला, मोदी सरकार को घेरते हुए लिया आड़े हाथ 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था। जाहिर है पार्टी के हौसले बुलंद है। वो छिंदवाड़ा का गढ़ भी भेद चुकी है लेकिन इसके साथ ही जानती है कि कांग्रेस हार से हताश जरुर है। लेकिन अमरवाड़ा सीट को उसने अपनी साख का सवाल बन लिया है। ऐसे में टक्कर कांटे की हो सकती है। हालांकि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देव रावेन भिलावी ने भी ताल ठोककर मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है। कुल मिलाकर अमरवाड़ा के जंग में तीनों दल पूरी ताकत से मैदान में उतरे हैं। ऐसे में पलड़ा किसका भारी है। ये तो नतीजों से ही साफ होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp