The injured will get one lakh rupees each

Baba Mahakal Mandir Fire News Update : बाबा महाकाल मंदिर में लगी आग! मरीजों से मिलने के बाद सीएम ने की बड़ी घोषणा, घायलों को मिलेंगे एक-एक लाख रुपए

Baba Mahakal Mandir Fire News Update: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मरीजों से मुलाकात करने के बाद एक बड़ी घोषणा कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2024 / 12:36 PM IST, Published Date : March 25, 2024/12:12 pm IST

Baba Mahakal Mandir Fire News Update : उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। इस घटना में पुजारी समेत 12 लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि भस्म आरती के दौरान बाबा महाकाल को अबीर-गुलाल लगाया जा रहा था। इसी बीच आग लग गई।

read more : Anokhi Holi : होली पर सालों से चली आ रही ऐसी परंपरा, जलते हुए अंगारों पर चलते है ग्रामीण, जानें आखिर क्या है इसके पीछे का रहस्य 

Baba Mahakal Mandir Fire News Update : इस घटना में पुजारी समेत 12 लोग झुलस गए। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं समय रहले आग पर काबू पा लिया गया। महाकाल परिसर में भस्म आरती के दौरान हुई दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सुबह से प्रशासन एवं प्रबंधकों से चर्चा एवं संपर्क में हैं। सब नियन्त्रण में है…मुख्यमंत्री कुछ समय बाद इंदौर रवाना हो होंगे। वहीं कई बड़े नेता अस्पताल पहुंचकर मरीजों से बातचीत कर रहे है। सीएम ने मरीजों से मुलाकात करने के बाद एक बड़ी घोषणा कर दी है। सीएम ने कहा कि सभी घायलों को एक एक लाख रुपयों का दिया मुआवजा जाएगा। सभी घायलों का इलाज सरकार कराएगी।

 

उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी को तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन पीएन वर्मा ने बताया कि 14 घायलों में 9 इंदौर रेफर किए गए हैं। 3 को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। 2 लोग फिलहाल एडमिट हैं। इंदौर रेफर हुए लोग 20 से 25% झुलसे हैं। चमड़ी जलने से जलन बहुत होती है, इसीलिए सभी घबराए हुए थे। कोई भी गंभीर रूप से नहीं झुलसा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp