Mahakal Sawari 2024

Mahakal Sawari 2024: आज बाबा महाकाल की सवारी पर बनेगा विश्व रिकॉर्ड, भस्मआरती की धुन पर बजेंगे एक साथ 1500 डमरू

Mahakal Sawari 2024: आज बाबा महाकाल की सवारी पर बनेगा विश्व रिकॉर्ड, भस्मआरती की धुन पर एक साथ बजेंगे 1500 डमरू

Edited By :   |  

Reported By: Vatsal Srivastava

Modified Date:  August 5, 2024 / 07:07 AM IST, Published Date : August 5, 2024/7:07 am IST

Mahakal Sawari 2024: उज्जैन। आज देश में सावन का तीसरा सोमवार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के पवित्र शहर उज्जैन में श्रावण-भादौ मास के तीसरे सोमवार 5 अगस्त को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह, उमंग और भक्ति का दृश्य और अधिक विहंगम होगा। सवारी में 1500 डमरू वादक भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन कर विश्व कीर्तिमान रचेंगे। भोपाल और उज्जैन के डमरु वादक के दल द्वारा महाकाल लोक के शक्तिपथ और सवारी में विशेष प्रस्तुति दी जाएगी।

Read more: Third Monday of Sawan 2024: सावन का तीसरा सोमवार आज, ‘हर हर महादेव’ के जयकारों से गूंजा शिवालय… 

बता दें कि आज तीसरे सोमवार यानी 5 अगस्त को निकलने वाली बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह, उमंग और भक्ति का दृश्य और अधिक विहंगम होगा। सवारी में 1500 डमरू वादक भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन कर विश्व कीर्तिमान रचेंगे। भोपाल और उज्जैन के डमरु वादक के दल द्वारा महाकाल लोक के शक्तिपथ और सवारी में विशेष प्रस्तुति दी जाएगी। डमरू वादकों द्वारा महाकाल लोक के शक्तिपथ पर प्रातः 11 बजे विशेष प्रस्तुति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मंशानुरूप अब तक बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह और आकर्षण को और अधिक बढ़ाने के क्रम में जनजातीय कलाकारों की प्रस्तुति, 350 जवानों के पुलिस बैंड की प्रस्तुति भी हुई। अब बाबा महाकाल की सवारी में डमरू वादन का गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने जा रहा हैं। आज भगवान श्री महाकाल श्री शिवतांडव स्वरूप में अपने भक्तों को दर्शन देंगे।

Read more: सावन के तीसरे सोमवार आज बन रहा बेहद दुर्लभ योग, इन राशि वालों पर विराजमान होंगे बुध ग्रह… 

Mahakal Sawari 2024: भगवान श्री महाकालेश्वर की सवारी का सजीव प्रसारण श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा। जनजातीय कलाकार भी कला संस्कृति की छटा बिखेरेंगे। बता दें कि निमाड अंचल के पारंपरिक लोकनृत्य काठी नृत्य दल श्री महाकालेश्वर भगवान की तीसरी सवारी में पालकी के आगे भजन मंडलियों के साथ अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp