Government Employees Salary Latest News : Salary will be credited to the accounts of government employees today

Government Employees Salary Latest News : आज सरकारी कर्मचारियों के खिल उठेंगे चेहरे.. खाते में आएगी इस महीने की एडवांस सैलरी, सरकार ने पहले ही कर दिया था ऐलान

Government Employees Salary Latest News : अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर की स्थिति में आहरण करने हेतु संबंधित सभी विभागों को आदेशित किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2024 / 08:06 AM IST, Published Date : October 28, 2024/8:06 am IST

भोपाल। Government Employees Salary Latest News : मध्यप्रदेश में सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें सीएम मोहन यादव के निर्देश पर वित्त विभाग ने आदेश जारी किया है। प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों को दीपावली का बड़ा तोहफा दिया है। सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को दीपावली से पहले अक्टूबर महीने का वेतन एडवांस में देने का ऐलान किया है।

read more : Bhilai Steel Plant Employees Arrears : भिलाई स्टील प्लांट के इन कर्मचारियों ने खोला मोर्चा.. नहीं मिला 39 माह का बकाया एरियर, साथ ही रखी ये मांगें 

 

आज मिलेगा सरकारी कर्मचारियों को वेतन

Government Employees Salary Latest News : बता दें कि प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर सरकारी कर्मचारियों को दिवाली की बधाई दी थी और एडवांस वेतन की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों के 1 नवम्बर को देय अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर की स्थिति में आहरण करने हेतु संबंधित सभी विभागों को आदेशित किया है। समस्त शासकीय सेवकों को त्यौहार पूर्व वेतन भुगतान होने से निश्चित ही दीपोत्सव अधिक आनंददायक होगा, मेरी ओर से दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं।

बता दें कि, वित्त विभाग आज यानि 28 अक्टूबर को सरकारी कर्मचारियों के खाते में वेतन ट्रांसफर करेगा। वहीं सरकारी कर्मचारियों के अलावा सरकार सार्वजनिक उपक्रम, स्थानीय निकाय, विश्वविद्यालय और अन्य स्थानों की आउटसोर्स कर्मचारी को भी एडवांस में वेतन देगी।

 

पेंशनर्स के अग्रिम वेतन पर सरकार कर सकती है विचार

चार लाख से अधिक पेंशनरों को अग्रिम पेंशन देने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है। पेंशनर्स एसोसिएशन भी दीपावली के पहले पेंशन की मांग कर रहा है। सोमवार को इस पर भी निर्णय होने की उम्मीद है। वहीं मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने का भी इंतज़ार है। सरकार दिवाली के बाद कर्मचारियों के डीए में बढ़ोत्तरी कर सकती है। महंगाई भत्ता बढ़ने का भी इंतजार कर्मचारी कर रहे हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो