Jabalpur Latest News in Hindi

Jabalpur Latest News : कई स्कूलों पर चला बुलडोजर..! इन घरों को किया गया जमींदोज, प्रशासन ने इस वजह से की कार्रवाई

Jabalpur Latest News in Hindi : कटंगी नगर परिषद के अंतर्गत कई जर्जर इमारतों और पुराने जर्जर स्कूल भवन को जमींदोज किया गया।

Edited By :   |  

Reported By: Dharam Goutam

Modified Date:  August 8, 2024 / 09:54 PM IST, Published Date : August 8, 2024/9:54 pm IST

Jabalpur Latest News : जबलपुर। सागर जिले के शाहपुर में जर्जर दीवार गिरने से हुए भीषण हादसे में नौ बच्चों की मौत के बाद अब सभी जिलों में प्रशासन अलर्ट मोड पर है और जिले में जर्जर भवनों को जमींदोज करने की कार्रवाई की जा रही हैं। इसी तरह जबलपुर में नगर निगम क्षेत्र के साथ साथ जिले की नगर परिषदों में भी स्थानीय प्रशासन द्वारा जर्जर भवनों को गिराने की कार्रवाई हो रही है।

read more : Jammu and Kashmir Assembly Elections : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट..! चुनाव आयोग दल की तैयारियों की समीक्षा, राजनीतिक दलों को लिखा पत्र 

इसी तरह आज जबलपुर की कटंगी नगर परिषद के अंतर्गत कई जर्जर इमारतों और पुराने जर्जर स्कूल भवन को जमींदोज किया गया। नगर परिषद की सीएमओ स्नेहा मिश्रा ने बताया कि जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश के बाद नगर परिषद के अंतर्गत आने वाली सभी जर्जर इमारतों को चिन्हित किया गया है जिसमे वार्ड नंबर चार में स्थित स्कूल की पुरानी बंद पड़ी बिल्डिंग और नए बाजार में बनी एक मंदिर नुमा बहुत ही पुरानी इमारत को गिराया गया है साथ ही अन्य जर्जर भवनों को भी चिन्हित करके कार्यवाई की जायेगी।

 

अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई

इसी तरह जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर आज शहपुरा तहसील कार्यालय परिसर में स्थित जर्जर भवनों को अधिकारियों की मौजूदगी में जमींदोज किया गया। लंबे समय से शहपुरा की तहसील परिसर में कई पुरानी इमारते खड़ी हुईं थीं जो कभी भी किसी हादसे को न्यौता दे सकती थीं। जिसमे मुख्य रूप से पटवारी भवन था जिसमे तहसील के सभी पटवारी बैठकर लोगों की समस्याएं सुनते थे और काफी पुराना भवन होने की वजह से इसमें खतरा बना रहता था और कार्यवाही के दौरान इस बिल्डिंग को भी तहसीलदार अजय पटेल ने अपनी उपस्थिति में जमींदोज करवाया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp