Predeep Mishra Grah Kalesh Upey in Navratri

Predeep Mishra Grah Kalesh Upey in Navratri : घर में गृह क्लेश का फैला जाल.. नवरात्रि के पहले दिन करें पंडित प्रदीप मिश्रा का ये उपाय, घर में लौट आएंगी खुशियां

Predeep Mishra Grah Kalesh Upey in Navratri : पंडित प्रदीप मिश्रा ने नवरात्रि में गृह के कलेश दूर करने का एक चमत्कारी उपाय बताया है।

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2024 / 10:48 AM IST, Published Date : October 3, 2024/10:48 am IST

सीहोर। Predeep Mishra Grah Kalesh Upey in Navratri : अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से यानी 3 अक्टूबर आज से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। नवरात्रि के पहले दिन घटस्थापना के साथ होती है। मान्यता है कि जो व्यक्ति इन 9 दिनों में मां दुर्गा की सच्चे दिल से प्रार्थना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस बीच, भक्त नवरात्रि के दौरान कारोबार, नौकरी, परिवार की खुशियों के लिए कई उपाय करते हैं। ऐसे में मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने नवरात्रि में गृह के कलेश दूर करने का एक चमत्कारी उपाय बताया है।

read more : Virender Sehwag Campaign For Congress Candidate : हरियाणा विधानसभा चुनाव में वीरेंद्र सहवाग की एंट्री.. कांग्रेस उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, जनता से की वोट की अपील 

गृह के क्लेश दूर करने के उपाय

वायरल वीडियो में पंडित मिश्रा बताते है कि जिसके घर में क्लेश होता हो, अशांति रहती हो या छोटी-छोटी बातों पर विवाद चालू हो जाता हो। चाहे फिर वो पति-पत्नी में हो, परिवार में या फइर सास बहू के बीच तो उसे आप खत्म करने के लिए 7 बेलपत्र के नीचे की डंडी का भाग ले लीजिए फिर उसे कच्चे सूत (धागा) को माता पार्वती और भोलेनाथ का स्मरण करके नंदी के सीधे हाथ पर नंदी का जो पैर उपर रहता है उस भाग में बैठकर सातों बेलपत्र को अपना नाम और गोत्र स्मरण करके बांध लेना है।

 

फिर सातों बेलपत्र के अगले भाग में लाल चंदन लगाना है। प्रदोष के दिन शंकर जी को समर्पित करने से जिस भी गोत्र का नाम लेकर आपना कच्चा सूत बांधा है उसके घर में कभी क्लेश नहीं हो सकता। उस घर में शांति आ जाती है। ध्यान रखना ये बेलपत्र को कच्चे धागे से ही लपेटे पक्के से नहीं।

 

दुर्गा स्त्रोत और दुर्गा नामावली का करें पाठ

आगे पंडित मिश्रा कहते है कि अगर किसी पति-पत्नी के बीच तलाक की नौबत अगर आ जाती है और अगर आपने घर में हमेशा तनाव का माहौल रहता है तो नवरात्रि में नौ दिनों तक लगातार पान के पत्ते पर केसर को रखकर दुर्गा स्त्रोत और दुर्गा नामावली का पाठ करें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगेगा।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो