Aaj Mausam Kaisa Rahega | MP Weather Update | Today Rain Alert | Aaj Ka Mausam

MP Weather Update : मौसम का बदला मिजाज.. राजधानी समेत आसपास के जिलों में बारिश की संभावना, अरब सागर में बने लो प्रेशर का दिखेगा असर

MP Weather Update : मानसून ने मध्यप्रदेश को अलविदा कह दिया है लेकिन दशहरे के मौके पर आज ​मौसक के हालत बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2024 / 06:28 AM IST, Published Date : October 12, 2024/6:28 am IST

भोपाल। MP Weather Update : मानसून ने मध्यप्रदेश को अलविदा कह दिया है लेकिन दशहरे के मौके पर आज ​मौसक के हालत बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार रात से कुछ जगहों पर बारिश की बौछार देखी गई है। राजधानी भोपाल में भी हल्की बूंदाबांदी का असर देखा गया। शहर में आज 7 हजार से ज्यादा छोटे बड़े रावण के पुतलो का दहन होगा। वहीं मौसम विभाग ने भोपाल सहित आसपास के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। अरब सागर में बने लो प्रेशर का असर देखा जा सकता है।

read more : Aaj Ka Rashifal : आज इन राशि वालों का बदलेगा भाग्य.. नहीं होगी किसी बात की टेंशन, बन जाएंगे बिगड़े काम 

MP Weather Update : वैसे तो मानसून विदाई ले चुका है लेकिन मिनीकाय और उससे लगे अरब सागर पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। कोंकण से लेकर अरब सागर में जो कम दबाव बना हुआ है उसके कारण एक द्रोणिका बनती दिखाई दे रही है। वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में अफगानिस्तान के पास दिखाई दे रहा है। राजस्थान पर प्रति चक्रवात का असर है। इन सभी का असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है।

 

बता दें कि अभी भी आसपास के राज्यों में चक्रवात की स्थिति की वजह से बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। आसपास के राज्य में बन रहे मौसम की वजह से इंदौर, जबलपुर समेत 22 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवात की वजह से गलत चमक के साथ कहीं जगह बूंदाबांदी का दौर देखने को मिलेगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो