Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : ‘मिशन 29’..! कमलनाथ के गढ़ से शुरु हुआ शिवराज का विजय संकल्प अभियान, सभी 29 लोकसभा सीटों पर लहराना चाहते हैं परचम, देखें ये पूरी रिपोर्ट..

Lok Sabha Election 2024: छिंदवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री का ये रुप दिखना बताता है कि भाजपा अपने मिशन 29 के लिए कितनी संजीदा है।

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2023 / 06:50 AM IST, Published Date : December 10, 2023/6:50 am IST

Lok Sabha Election 2024 : भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रचण्ड जीत के बाद बीजेपी ने मिशन उन्तीस शुरु कर दिया है। मिशन उन्तीस यानि 2024 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर क्लीन स्वीप। इसी मकसद से सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा पहुंचे जहां कांग्रेस ने बीते लोकसभा चुनाव में प्रदेश की इकलौती सीट जीती थी और इस बार भी यहां विधानसभा की सभी सातों सीटें जीत ली हैं। यानि मिशन 29 को पूरा करने के लिए बीजेपी को, कमलनाथ का तिलिस्म तोड़ना होगा जिसके लिए उसने अभी से, मिशन छिंदवाड़ा शुरु कर दिया है।

read more : #SarkaronIBC24: छत्तीसगढ़ में आदिवासी सीएम के मायने! लोकसभा चुनाव के साथ-साथ पार्टी को झारखंड विधानसभा चुनाव में भी मिल सकता है लाभ…देखें सरकार 

कमलनाथ के गढ़ शिव’राज’

मध्यप्रदेश में महिला वोट प्रतिशत बढ़ाकर भाजपा की प्रचण्ड जीत की कहानी लिखने वाली लाडली बहनों से सीएम शिवराज ने बुधवार को छिंदवाड़ा पहुंचकर संवाद किया। पीसीसी चीफ कमलनाथ का गृहजिला छिंदवाड़ा। वही छिंदवाड़ा जहां से कांग्रेस ने विधानसभा की सभी सातों सीटें जीती हैं। वही छिंदवाड़ा जहां से बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का इकलौता सांसद चुना गया था। छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा का अगला लक्ष्य मिशन 29 यानि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतना है जिसके लिए वो छिंदवाड़ा से ही विजय संकल्प अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा में ना सिर्फ लाडली बहनों से बात की बल्कि चुनाव में भाजपा को अपना बूथ जिताने वाले आदिवासी कार्यकर्ता मोहन मर्सकोले के घर पहुंचकर साथ में भोजन किया। विधानसभा में प्रचण्ड बहुमत से जीत का जश्न मनाने की बजाय सातों सीटें हारने वाले छिंदवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री का ये रुप दिखना बताता है कि भाजपा अपने मिशन 29 के लिए कितनी संजीदा है। हांलांकि कांग्रेस कहती है कि भाजपा कमलनाथ का किला नहीं भेद पाएगी।

दरअसल भाजपा को अगर मिशन 29 कामयाब बनाना है तो उसे छिंदवाड़ा में कमलनाथ का तिलिस्म तोड़ना ही होगा। यही वजह है कि छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास की अपनी गारेंटी देकर ही छिंदवाड़ा की जनता से कमलनाथ नहीं कमल का साथ मांगा है। मिशन 29 का ये आगाज़ बता रहा है कि भाजपा कांग्रेस का किला ढहाने के लिए मिशन छिंदवाड़ा में कितना ज़ोर लगाने वाली है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp