Sheopur Boat Capsized: श्योपुर हादसे पर CM मोहन यादव ने जताया दुख, किया चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान |

Sheopur Boat Capsized: श्योपुर हादसे पर CM मोहन यादव ने जताया दुख, किया चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

Sheopur Boat Capsized: श्योपुर हादसे पर CM मोहन यादव ने जताया दुख, किया चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 08:17 AM IST, Published Date : June 2, 2024/8:17 am IST

श्योपुर। Sheopur Boat Capsized: मध्य प्रदेश के श्योपुर में शनिवार को यात्रियों से भरी नाव नदी में पलट गई। इस हादसे में करीब सात लोगों की मौत हो गई है। यह नाव यात्रियों से भरी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सभी शवों को निकाल लिया है। श्योपुर जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है।

Read More: Delhi Water Crisis: जल संकट हुआ विकराल…पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसे लोग, मचा हाहाकार 

श्योपुर में हुए इस हादसे में 3 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 4 लोग एक ही परिवार के थे। हादसा श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव का है। यहां शनिवार सीप नदी में 11 लोग नाव में सवार होकर जा रहे थे। इसी दौरान बीच नदी में तेज आंधी के चलते नाव पलट गई। चार लोगों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाई। इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने 7 शवों को नदी से निकाला। मृतक बड़ौदा और विजयपुर के रहने वाले थे। कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि भंवर आने से नाव नदी में पलट गई।

Read More: Loksabha Election 2024 Counting: सेजबहार में होगी मतगणना, सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती, लगेंगे 14-14 टेबल..

सीएम ने किया ट्वीट

वहीं इस हादसे के बाद सीएम मोहन यादव ने ट्वीट कर कहा कि, ‘श्योपुर की सीप नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई। हादसे के तत्काल बाद मौके पर कलेक्टर व एसपी पहुंच गए तथा शासन की ओर से मंत्री  @PradhumanGwl जी भी घटना स्थल पर पहुँच रहे हैं। SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन दुर्भाग्य से 7 लोगों को नहीं बचाया जा सका। दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ।।ॐ शांति।।’