Mohan Cabinet Meeting: अब पेपरलेस होंगे विधानसभा के कार्य, मोहन कैबिनेट में ई-विधान परियोजना को मंजूरी | Mohan Cabinet Meeting

Mohan Cabinet Meeting: अब पेपरलेस होंगे विधानसभा के कार्य, मोहन कैबिनेट में ई-विधान परियोजना को मंजूरी

Mohan Cabinet Meeting: अब पेपरलेस होंगे विधानसभा के कार्य, मोहन कैबिनेट में ई-विधान परियोजना को मंजूरी

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 03:50 PM IST, Published Date : July 10, 2024/3:50 pm IST

भोपाल: Mohan Cabinet Meeting सीएम मोहन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मध्य प्रदेश सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दी, जिसमें कनाडा के बॉम्बार्डियर से ₹233 करोड़ में एक नया जेट खरीदना, ₹23 करोड़ के निवेश से विधानसभा को पेपरलेस सिस्टम में बदलना और ₹9271 करोड़ की सात सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी देना शामिल है। साथ ही इंदौर के सांवेर में एक नई जेल के निर्माण के लिए ₹217 करोड़ आवंटित किए गए हैं।

Read More: Mohan Cabinet Ke Faisle : नया जेट विमान खरीदेगी सरकार, कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय

सरकार खरीदेगी नया विमान

Mohan Cabinet Meeting मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार ने कनाडा की कंपनी बॉम्बार्डियर के चैलेंजर 3500 विमान को खरीदने का फैसला किया है। मध्य प्रदेश सरकार के पास 2021 से कोई विमान नहीं था। तब से ही नया विमान खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जो आज कैबिनेट की बैठक में नया विमान खरीदने का फैसला लिया गया है।

Read More: CG News : ‘हमें मालूम है आपका मेकअप कहां से होता है…’ जिपं सदस्य की बात सुनते ही भड़की महिला अफसर, बोली- टुटपुंजिया टाइप हरकत न करो 

ई विधान परियोजना को मंजूरी

विजयवर्गीय ने बताया कि देश की सभी विधानसभाओं में पेपरलेस वर्किंग किया जाना है। इसी तारतम्य में एमपी विधानसभा में भी ई विधान परियोजना शुरू की जाएगी। इसमें 23 करोड़ खर्च होंगे और 50 प्रतिशत राज्य सरकार और 50 प्रतिशत केंद्र सरकार देगी। देश की यह 14 वीं विधानसभा होगी जो पेपरलेस वर्किंग में आ जाएगी। विधायकों को प्रशिक्षण देने का काम एनआईसी द्वारा किया जाएगा। यह परियोजना ग्रीन गवर्नेंस का बड़ा उदाहरण बनेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp