School Chalen Hum Abhiyan 2023

स्कूल चलें हम अभियान 2023: मुख्यमंत्री शिवराज 17 जुलाई को ‘स्कूल चलें हम अभियान 2023’ अभियान का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज 17 जुलाई को 'स्कूल चलें हम अभियान 2023' अभियान का करेंगे शुभारंभ! School Chalen Hum Abhiyan 2023

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 10:27 AM IST, Published Date : July 12, 2023/10:27 am IST

भोपाल। School Chalen Hum Abhiyan 2023 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 17 जुलाई को “स्कूल चलें हम अभियान 2023” का शुभारंभ करेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम शाजापुर जिले के गुलाना में नवनिर्मित सीएम राइज विद्यालय में आयोजित होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुलाना में 42 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए प्रदेश के पहले सीएम राइज़ स्कूल भवन का लोकार्पण भी करेंगे। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दूरदर्शन एवं आकाशवाणी सहित अन्य संचार माध्यमों पर पूर्वान्ह 11 बजे से किया जायेगा, जो प्रदेश के सभी जिलों की समस्त शासकीय शालाओं में दिखाया जाएगा।

Read More: आज विधानसभा का घेराव करेंगे पुजारी, कांग्रेस के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन का समर्थन 

School Chalen Hum Abhiyan 2023 स्कूल शिक्षा विभाग ने “स्कूल चलें हम अभियान 2023” को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। कार्यक्रम दिवस पर सभी शालाओं में एसएमडीसी, एसएमसी की विशेष बैठक एवं अभिभावक- शिक्षक बैठकें आयोजित की जाएंगी। इनमें शाला के पूर्व विद्यार्थियों एवं जन-प्रतिनिधिगण आमंत्रित होंगे।

Read More: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 जुलाई को फिर आएंगे मध्य प्रदेश, सभी समितियों को दिए गए खास निर्देश 

“स्कूल चलें हम अभियान” को जन आंदोलन में बदलने के लिए 17 से 19 जुलाई तक प्रदेश की समस्त शासकीय शालाओं में जन-समुदाय की सहभागिता में “भविष्य से भेंट” कार्यक्रम भी होंगे। इसमें विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध प्रभावशाली, प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्ति, स्थानीय विशिष्ट व्यक्ति आदि प्रेरक की भूमिका में विद्यार्थियों से भेंटकर अपने अनुभवों को साझा करेंगे और बेहतर भविष्य के लिए प्रेरित करेंगे।

Read More: राजधानी रायपुर में होगा कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा समेत ये दिग्गज होंगे शामिल 

कार्यक्रम में अन्य इच्छुक व्यक्ति भी प्रेरक के रूप में सहभागिता कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें https://www.educationportal.mp.gov.in/mpsch/ लिंक के माध्यम से 17 से 19 जुलाई के मध्य अपनी सुविधा से किसी एक दिवस का और शाला का चयन करना होगा। कलेक्टर द्वारा जिले के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के समस्त अधिकारियों को 17 जुलाई को एक पीरियड अध्यापन कराने के लिए शाला आवंटित की जायेगी। शालाओं में आमंत्रित व्यक्ति, विद्यार्थियों को शाला उपयोग की वस्तुएँ भेंट भी कर सकेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें