Human Trafficking Couple Arrested : मानव तस्करी करने वाले इनामी दंपत्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नाबालिग भी बरामद |

Human Trafficking Couple Arrested : मानव तस्करी करने वाले इनामी दंपत्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नाबालिग भी बरामद

Human Trafficking Couple Arrested : रीवा जिले में मानव तस्करी करने वाले 10 हजार के इनामी दम्पति को पुलिस ने दमोह जिले से गिरफ्तार किया है।

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : October 1, 2024/11:45 pm IST

रीवा : Human Trafficking Couple Arrested : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में मानव तस्करी करने वाले 10 हजार के इनामी एक दम्पति को कोतवाली पुलिस ने दमोह जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। थाना प्रभारी जे.पी. पटेल ने बताया कि इस मामले में काफी समय से पुलिस कार्रवाई कर रही थी और आखिरकार इस दंपति को दमोह जिले के बटियागढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : CRPF jawan Suicide: सीआरपीएफ ने जवान ने खुद के सिर पर मारी गोली, मौके पर ही मौत, लगातार बढ़ रही ख़ुदकुशी की घटनाएं

25 नवंबर 2023 को हुई थी घटना

Human Trafficking Couple Arrested : बता दें कि, घटना की शुरुआत 25 नवंबर 2023 को हुई थी जब कोतवाली क्षेत्र के निवासी एक व्यक्ति ने अपनी 15 वर्षीय बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी कक्षा नवमी में पढ़ती थी और घर से पड़ोस में जाने के लिए निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। उसके पास मौजूद मोबाइल भी बंद हो गया था। इस पर पुलिस ने धारा 363 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना कोतवाली पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की। कई संदिग्धों से पूछताछ की गई लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी।

25 अगस्त 2024 को राविंद्र कोरी नाम के एक व्यक्ति को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। राविंद्र कोरी ने खुलासा किया कि, वो 15 वर्षीय लड़की को बहला-फुसलाकर सूरत ले गया था, जहां वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। राविंद्र कोरी ने बताया कि सूरत में उसकी मुलाकात कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी से हुई थी। दोनों ने मिलकर एक योजना बनाई और लड़की को राजस्थान के जालौर जिले में रहने वाले उत्तम सिंह नाम के व्यक्ति को 3 लाख रुपये में बेच दिया। इस दौरान, राविंद्र कोरी ने लड़की का सगा भाई होने का नाटक किया, जबकि कल्लू सिंह और मीरा देवी ने लड़की के माता-पिता का झूठा परिचय दिया। उत्तम सिंह ने इस लड़की से शादी की और फिर उसे अपनी पत्नी के रूप में रखकर दुष्कर्म करता रहा।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : Ayodhya Rape Case की सामने आई DNA Report, मामले में Congress और SP ने Yogi Sarkar को घेरा 

आरोपियों ने कबूला जुर्म

Human Trafficking Couple Arrested : राविंद्र कोरी की निशानदेही पर पुलिस ने किशोरी को राजस्थान के जालौर जिले से सकुशल बरामद कर लिया, हालांकि उत्तम सिंह और उसके साथी वहां से फरार हो गए। राविंद्र कोरी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने इस बीच कल्लू सिंह और उसकी पत्नी मीरा देवी को भी गिरफ्तार करने के लिए 10 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने कल्लू सिंह और मीरा देवी को दमोह जिले के बटियागढ़ से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद दोनों ने अपने जुर्म को स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 363, 366, 366(a), 376, 370 आईपीसी और 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। मामले में अन्य दो आरोपी, उत्तम सिंह और गणपत सिंह, अभी भी फरार हैं और उनकी तलाश जारी है। पुलिस ने उन्हें जल्द ही पकड़ने के लिए सख्त कदम उठाए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp