मध्यप्रदेश के मक्सी कस्बे में हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत और सात घायल |

मध्यप्रदेश के मक्सी कस्बे में हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत और सात घायल

मध्यप्रदेश के मक्सी कस्बे में हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत और सात घायल

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : September 26, 2024/1:28 pm IST

शाजापुर (मध्यप्रदेश), 26 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी कस्बे में दो समूहों के बीच किसी विवाद को लेकर हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए, जिसके बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

शाजापुर के जिला कलेक्टर ने एक बयान में कहा कि

बुधवार रात करीब 9.30 बजे झड़प हुई, जिसमें दोनों समूहों के सदस्यों ने पत्थर फेंके और आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया। यह हिंसा सोमवार को दो समूहों के बीच हुए टकराव का नतीजा थी।

बयान में कहा गया है कि 23 सितंबर की घटना के संबंध में मक्सी थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अनीस खान नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य फरार हैं।

बयान के अनुसार बुधवार रात नगरपति हनुमान मंदिर के पास दोनों समूहों के बीच इस मुद्दे पर फिर से झड़प हुई। झड़प के दौरान उन्होंने पत्थर फेंके और आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने कहा कि विवाद के पीछे के कारण की जांच की जा रही है। बुधवार को हुई हिंसा के दौरान अमजद खान, इकबाल खान, अरबाज, जुनैद खान, अरजान खान, रिहान खान और अरबाज नामक एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन अमजद खान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

शाजापुर कलेक्टर रिजु बाफना और पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशपाल सिंह राजपूत वर्तमान में स्थिति की निगरानी के लिए मक्सी में डेरा डाले हुए हैं।

बयान के अनुसार, शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी वहां तैनात हैं। स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण है।

घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार रात को उज्जैन रेंज के संभागीय आयुक्त और महानिरीक्षक को निर्देश दिए और उनसे जानकारी मांगी।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि घायलों को उचित चिकित्सा सुविधा मिले।

अधिकारियों ने बताया कि सात घायलों में से छह को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है, जबकि एक को उज्जैन के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भाषा सं दिमो नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)