MP DA Hike Latest News: Mohan Govt Approved DA Hike by 4 Percent of his Employees

MP DA Hike Latest News: मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी, मिलेगा इतने महीने का एरियर

मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, MP DA Hike Latest News: Mohan Govt Approved DA Hike by 4 Percent of his Employees

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2024 / 12:00 PM IST, Published Date : October 28, 2024/10:57 am IST

भोपालः MP DA Hike Latest News मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को आखिरकार अब दिवाली का तोहफा मिल गया है। सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। यहीं नहीं इसे एक जनवरी 2024 से लागू किया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों को 9 महीने का एरियर मिलेगा। सीएम डॉ. मोहन यादव ने खुद इसकी जानकारी एक्स पोस्ट पर दी है।

Read More : Damoh News: दो दिन बाद मिली दमोह से गायब हुई दो छात्राएं, पुलिस ने हीराकुंड एक्सप्रेस से किया बरामद, एक युवक हिरासत में

MP DA Hike Latest News सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि दिवाली पर सभी कर्मचारियों को मेरी शुभकामनाएं। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है। मेरी ओर से आपको बधाई हो। दो अवसर हैं- दिवाली, और मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस। आपका ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है। मैं कहना चाहता हूं कि 46 फीसदी महंगाई भत्ते को मंजूरी दे दी गई है। इसे 1 जुलाई 2023 से प्रभावी कर दिया गया है, एरियर किश्तों में दिया गया है। अब 1 जनवरी 2024 से 50 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जाएगा,”

1 नवंबर, मध्यप्रदेश के गठन की पहली तारीख, जो 1956 में एक नए प्रदेश का आकार साकार लेकर आई…इसके मध्य में हम सब अपनी-अपनी दिनचर्या चलाते हुए देश की सेवा, मध्यप्रदेश की सेवा, समान रूप से आगे बढ़ती जाए…इस भाव के आधार पर हम काम करते रहते हैं। सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मैं इस नाते से भी बधाई देना चाहूंगा। आप सब अपने लगन, मेहनत, सकारात्मक सोच के कारण से पूरे देश के अधिकारियों -कर्मचारियों में एक विशेष पहचान रखते हैं। इस नाते से सरकार का भी उत्तरदायित्व है की आपके हितों का भी ध्यान रखें।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि राज्य शासन द्वारा 46% महंगाई भत्ता वित्त विभाग के प्रतिपत्र द्वारा 14/03/2024 द्वारा स्वीकृत किया गया है। इसके आधार पर स्वीकृति महंगाई भत्ते की दर एक जुलाई 2023 से प्रभावशील की गई थी। एरियर राशि का भुगतान किस्तों में किया गया। अब सभी शासकीय सेवकों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50% की दर से दिया जाएगा। अभी अक्टूबर चल रहा है लेकिन हम इसे 01 जनवरी से देंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपील करते हुए कहा कि हम सभी दीपावली के अवसर पर अपना ध्यान रखें और अपने आसपास के लोगों का भी ध्यान रखें, गरीब से गरीब आदमी के आंखों में भी आनंद आए… आप सभी से यही कामना करते हुए, पुनः दीपावली की बधाई, मंगलकामनाएं।

Read More : Gold Silver Rate Today: दिवाली से पहले फिर महंगा ​हुआ सोना, एक ही बार में बढ़े 2 हजार रुपए, चांदी के दामों में भी हुआ इजाफा

आज आएगी खाते में सैलरी

दिवाली के मौके पर मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने सूबे के सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर के महीने का वेतन 28 अक्टूबर (सोमवार) को उनके खाते में पहुंचाने का फैसला लिया है। इसके लिए विभागों द्वारा सैलरी बिल राजकोष में जमा करा दिए गए हैं। संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को भी नियमित कर्मचारियों की तरह अग्रिम वेतन आज ही दे दिया जाएगा। बता दें कि राज्य में 7 लाख से ज्यादा नियमित अधिकारी-कर्मचारी हैं। सभी को हर महीने की पहली तारीख को सेलरी दी जाती है। लेकिन, इस बार 31 अक्टूबर को दिवाली पड़ रही है, जिसे देखते हुए सूबे के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने 28 अक्टूबर को ही वेतन देने का फैसला लिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो