मप्र में लड़की से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार, आत्महत्या की कोशिश के बाद हालत गंभीर |

मप्र में लड़की से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार, आत्महत्या की कोशिश के बाद हालत गंभीर

मप्र में लड़की से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार, आत्महत्या की कोशिश के बाद हालत गंभीर

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : September 29, 2024/9:39 pm IST

भोपाल, 29 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के हरदा में रविवार को बलात्कार के एक आरोपी ने गिरफ्तारी से पहले आत्महत्या करने की कोशिश की। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए रात में तस्वीर लेने में सक्षम कैमरे से लैस ड्रोन की तैनाती सहित व्यापक तलाशी अभियान चलाया था।

अधिकारी ने बताया कि 23 सितंबर को सिराली थानाक्षेत्र में एक नदी के पास पांच वर्षीय एक बच्ची बेहोशी की हालत में मिली थी और उसका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने उसके साथ बलात्कार किये जाने की पुष्टि की थी, जिसके बाद सुनील कोरकू (22) के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस जांच में पाया गया कि कोरकू ने लड़की को खाने का लालच दिया और फिर सुनसान इलाके में उसके साथ बलात्कार किया। कोरकू तब से फरार था और उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

हरदा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनव चौकसे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ग्रामीणों की मदद से हम आज सुबह मोहनपुरा इलाके में माता मंदिर के पास से कोरकू को पकड़ने में कामयाब रहे। लेकिन उससे पहले उसने एक खेत में मिला कीटनाशक पी लिया। हम उसे पास के अस्पताल ले गए और फिर उसे आगे के उपचार के लिए भोपाल ले गए। उसकी हालत गंभीर है।’’

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण उसे पीटना चाहते थे, लेकिन पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से पहले उसे हिरासत में लेने में कामयाब रही।

अधिकारियों ने पहले बताया था कि पिछले एक हफ्ते से करीब 200 पुलिसकर्मी कोरकू को पकड़ने के लिए सिराली के घने जंगल में तलाशी अभियान चला रहे थे। अधिकारियों ने बताया था कि तलाशी अभियान में रात में तस्वीर लेने में सक्षम कैमरे से लैस ‘थर्मल इमेजिंग’ ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘थर्मल इमेज’ कैमरा वाला ड्रोन भोपाल स्थित मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम से खरीदा गया था। उन्होंने बताया, ‘‘इसमें ‘थर्मल सेंसर’ लगे हैं। इसमें सामान्य मानव शरीर का तापमान सेट किया जा सकता है। इसकी मदद से घने इलाके में इंसान को ढूंढना आसान है।’’

भाषा

अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)