Gas Cylinder For Rs 450

Gas Cylinder For Rs 450 : महिलाओं को मिल रहा 450 रुपए में गैस सिलेंडर, अब तब खाते में भेजी जा चुकी हैं इतनी रकम, आप भी उठाए लाभ

Gas Cylinder For Rs 450 : राज्य शासन द्वारा 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रूपये में रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 08:18 AM IST, Published Date : September 25, 2024/8:18 am IST

भोपाल। Gas Cylinder For Rs 450 : मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत राज्य सरकार महिलाओं को न केवल हर माह नकद राशि देती है बल्कि उन्हें अन्य सुविधाएं भी दी जा रहीं हैं। इन लाड़ली बहनों को सरकार ने एक और बड़ी सौगात दी है। प्रदेश की 24 लाख लाड़ली बहनों को यह सौगात दी गई है। लाड़ली बहना योजना की पंजीकृत इन महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने 632 करोड़ रुपए जमा कराए हैं। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने यह अहम जानकारी दी।

read more : Mausam Ki Jankari : मानसून की विदाई से पहले फिर बरसेंगे मेघ.. 31 जिलों के लिए अलर्ट जारी, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव 

24 लाख से अधिक लाडलियों को 450 रूपये में गैस सिलेंडर

खाद्य नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया है कि राज्य शासन द्वारा 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रूपये में रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। योजनान्तर्गत जुलाई 2023 से मई 2024 तक 2 करोड़ 57 लाख 56 हजार गैस सिलेंडर (रिफिल) के लिए 632 करोड़ 16 लाख रूपये का अनुदान लाड़ली बहनों के खाते में जमा कराया गया है। योजना का क्रियान्वयन सतत् रूप से किया जा रहा है।

मंत्री राजपूत ने बताया है कि महिलाओं को परम्परागत ईंधन के साधनों से भोजन पकाने में स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को रोकने एवं पर्यावरण की सुरक्षा तथा सुरक्षित एवं स्वच्छ ईंधन के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के एलपीजी कनेक्शनधारी एवं गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्शनधारी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (MMLBY) की पंजीकृत बहनों को उनके द्वारा लिए गए गैस रिफिल को 450 रूपये में उपलब्ध कराने की योजना माह जुलाई, 2023 से लागू की गई है।

उमरिया जिले की झिरिया मोहल्ला निवासी सीमा शर्मा ने बताया कि हम जैसे गरीब लोगों के लिये 450 रूपये में सिलेंडर मिलने से हमारे रसोई की आधी समस्या दूर हो जाती है। उन्होंने बताया कि यह हमारे मुख्यमंत्री एवं लाड़ले भईया डॉ. मोहन यादव की लाड़ली बहनों के प्रति एक महत्वपूर्ण सौगात है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp