Jabalpur News: सड़कों पर उतरा नगर निगम का अमला, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सामान किया जब्त |

Jabalpur News: सड़कों पर उतरा नगर निगम का अमला, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सामान किया जब्त

Jabalpur News: सड़कों पर उतरा नगर निगम का अमला, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सामान किया जब्त

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Sharma

Modified Date:  January 10, 2024 / 05:50 PM IST, Published Date : January 10, 2024/5:50 pm IST

जबलपुर। Jabalpur News: जबलपुर की पहचान कहलाने वाले बड़ा फुहारा और सराफा बाजार से लेकर मालवीय चौक तक नासूर बन चुके अव्यवस्थित ट्रैफिक और फुटपाथों पर लगने वाली दुकानों के कारण घड़ी-घड़ी लगने वाले जाम से जनता को निज़ात दिलाने अब नगर निगम का अमला दलबदल के साथ सड़क पर उतरा है। ये पहला मौका है जब महापौर के निर्देश पर नगर निगम अवैध कब्जे धारियों के खिलाफ एक्शन प्लान बनाकर कार्रवाई कर रहा है, ताकि दोबारा फुटपाथों, पार्किंग की जगहों पर अतिक्रमणकारी कब्ज़ा न कर सके, साथ ही निगम अब उन निर्माणों को भी हटाने में जुट गया है, जिसके चलते उस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के आरोप लग रहे थे।

Read more: Datia News: महंगा पड़ा खुलेआम तमंचा लहराते डांस करना, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार 

व्यापारिक संगठनों ने महापौर से की मुलाकात

दरअसल ऐसे अवैध कब्जे जो रेड ज़ोन, फुट लोगों ने कर रखे थे, जिनके कारण आम जनता को आने जाने में अड़चनें आ रही थीं, और जो ट्रैफिक के साथ शहर की खूबसूरती में बाधा बन रहे थे। इसी सिलसिले में नगर निगम के अमले ने आज मालवीय चौक से सराफा बाजार तक सड़कों के किनारे जमे अतिक्रमणों के साथ अवैध कब्जों, अस्थाई दुकानों, ठेले टपरों को हटाया, और कई अतिक्रमणकारियों के सामान को जब्त किया। दरअसल, बीते दिनों शहर के मुख्य बाजार बड़ा फुहारा क्षेत्र के 16 व्यापारिक संगठनों ने नगर निगम पहुंचकर महापौर से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने मालवीय चौक से लेकर कोतवाली तक के यातायात की बदहाली और जाम को लेकर चिंता जाहिर की थी।

Read More: Rock Glacier: तबाही की आहट! आ रहा ये नया खतरा, पारा चढ़ा तो आ सकती है केदारनाथ-चमोली-सिक्किम जैसी आपदा

Jabalpur News:  इसके बाद महापौर ने यातायात एडिशनल एसपी प्रदीप शेंडे एवं उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक विनय सक्सेना, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री शरद जैन के साथ मिलकर सुपर मार्केट से मिलौनीगंज तक पैदल यात्रा करते हुए हालात का जायजा लिया था। इस दौरान सड़क पर जमे अवैध अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया है साथ ही 15 दिनों में ट्रैफिक की व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया है, उसी के चलते आज नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें