Jabalpur News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुरक्षा के लिए बनेगी स्‍थाई पुलिस चौकी, राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश |

Jabalpur News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुरक्षा के लिए बनेगी स्‍थाई पुलिस चौकी, राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश

Jabalpur News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुरक्षा के लिए बनेगी स्‍थाई पुलिस चौकी, राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 10:31 AM IST, Published Date : August 31, 2024/10:28 am IST

जबलपुर।Jabalpur News: कोलकाता में हुए ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के बाद राज्य सरकार सख्त हो गया है। जिसके मद्दनेजर अब अस्पतालों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी  के तहत में मेडिकल कॉलेज परिसर में पुलिस सहायता केंद्र के स्थान पर पुलिस चौकी की स्थापना की जाएगी। इसी के साथ ही अस्पताल परिसर में नाइट विजन CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा गार्ड की तैनाती, सुरक्षा कर्मियों का प्रशिक्षण और उनका फिजिकल वेरीफिकेशन करने का निर्णय भी बैठक में लिया जाएगा।

Read More: Swine Flu Deaths In CG: जिले में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, बुजुर्ग की मौत से इलाके में मचा हड़कंप, अब तक सामने आ चुके हैं 107 मरीज

बताया गया कि, बैठक में मेडिकल कॉलेज में महिला पीजी चिकित्‍सकों, नर्सिंग स्‍टाफ और महिला कर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी जरूरी उपाय अपनाने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने मेडिकल कॉलेज के डीन को सुरक्षा आवश्‍यकता को देखते हुये अस्‍पताल परिसर में पुलिस चौकी की स्‍थापना का प्रस्‍ताव तैयार करने की जिम्‍मेदारी दी है।

Read More: CG News : साइन करने के बदले छात्रा से अश्लील हरकत, इस कॉलेज के प्राचार्य पर लिया गया ये बड़ा एक्शन 

Jabalpur News:  वहीं राज्य सरकार के निर्देश पर अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने को लेकर आज जिला अस्पताल सुरक्षा समिति की बैठक होगी। जिसमें कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति जिला अस्पताल में सुरक्षा बढ़ाने के फैसले लेगी। बताया गया कि, सीसीटीवी कैमरे उन सभी स्‍थानों पर लगाए जाएंगे जो सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील है। इसी के साथ ही बताया गया कि,  सीसीटीवी कैमरो की लाइव तस्‍वीरों की मॉनि‍टरिंग के लिए केन्‍द्रीयकृत कंट्रोल सेंटर शीघ्र स्‍थापित करने के निर्देश भी दिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp