Regional industry conclave sagar: बुंदेलखंड में निवेश के लिए इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में 27 सितंबर को सागर में जुटेंगे कई उद्योगपति |

Regional industry conclave sagar: बुंदेलखंड में निवेश के लिए इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में 27 सितंबर को सागर में जुटेंगे कई उद्योगपति

Regional industry conclave sagar : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि सरकार की नीति है कि स्थानीय स्तर पर लोगों को अधिकाधिक संख्या में रोजगार मिले। इसके लिए उद्योगों के विकास और निवेश प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार उद्योगपतियों की पूरी मदद करेगी।

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2024 / 06:35 PM IST, Published Date : September 26, 2024/6:32 pm IST

सागर: Regional industry conclave sagar , मध्य प्रदेश में क्षेत्रीय स्तर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित कर रहे हैं। बुंदेलखंड में कैसे निवेश को बढ़ाया जाए इसको लेकर 27 सितंबर को सागर में इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मोहन यादव इस आयोजन में शामिल होंगे। सागर के पीटीसी ग्राउंड में इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सागर संभाग के प्रमुख क्षेत्रीय उद्योगों जैसे पीतल, अगरबत्ती, फूड इंडस्ट्रीज, टूरिज्म, बीड़ी और फर्नीचर के उद्योग को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

read more:  ब्रिटेन ने इजराइल-हिजबुल्ला के बीच पूर्ण युद्ध को टालने के लिए तुरंत युद्धविराम का आह्वान किया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि सरकार की नीति है कि स्थानीय स्तर पर लोगों को अधिकाधिक संख्या में रोजगार मिले। इसके लिए उद्योगों के विकास और निवेश प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार उद्योगपतियों की पूरी मदद करेगी। लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बाजार उपलब्ध कराए जाएंगे। सागर संभाग के प्रमुख क्षेत्रीय उद्योगों जैसे पीतल, अगरबत्ती, फूड इंडस्ट्रीज, टूरिज्म, बीड़ी और फर्नीचर के उद्योग को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। हमारा प्रयास है कि उद्योगपतियों का व्यवसाय दोगुना हो जाए। उन्होंने कहा कि उद्योग एवं निवेश प्रोत्साहन के लिए हर जिले में सकारात्मक एवं ठोस प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग एवं निवेश के लिए लोगों को प्रोत्साहन एवं सहयोग की कमी नहीं रहेगी। हर जिले में अलग-अलग काम करने की संभावनाओं को तलाशा जाए।

read more:  मोदी ने शतरंज खिलाड़ियों के साथ एआई और भारत की खेल शक्ति पर चर्चा की

Industry conclave organized for investment in sagar MP मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए की स्थानीय जन-प्रतिनिधियों और उद्योगपतियों के साथ विस्तृत चर्चा कर कार्य-योजना बनाएं। वर्तमान संसाधनों के साथ जो जहां से काम कर रहा है उसे मदद दिलाई जाए। खिलौने, मिल्क प्रोडक्ट, आटा मिल, राइस मिल आदि स्थापित करने की संभावनाओं पर होमवर्क कर काम शुरु किया जाए। स्व-सहायता समूहों को जोड़कर काम करें।

27 सितम्बर को सागर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में पांच देशों, मंगोलिया के राजदूत गैनबोल्ड दंबजाव और थाईलैंड के महावाणिज्यदूत डोनाविट पूलसावत सहित ईरान, केन्या, अल्जीरिया आदि के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

27 तारीख को बुंदेलखंड में निवेश के लिए आयोजित होगा इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

रीजनल कॉन्क्लेव के लिए पीटीसी मैदान पर मंच सहित डोम तैयार किए जा रहे हैं। यहां 7 डोम तैयार किये गए हैं। अलग-अलग सेक्टर के लिए अलग-अलग डोम हैं। यह पूरी तरह साउंड प्रूफ बनाए जा रहे हैं, ताकि एक सेक्टर में चल रही बातचीत से दूसरे सेक्टर में चल रहे कार्यक्रम में विघ्न पैदा न हो।मुख्य कार्यक्रम के बाद सभी सेक्टर में अलग-अलग कार्यक्रम चलते रहेंगे। बुंदेलखंड के लोग बुंदेली अंदाज में उद्योगपतियों का स्वागत करेंगे, उद्योगपतियों के लिए बुंदेली व्यंजन परोसे जाएंगे।

Regional industry conclave sagar

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp