School Closed: यहां अगले दो दिनों तक स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में रहेंगी छुट्टियां, कलेक्टर ने जारी किया आदेश |

School Closed: यहां अगले दो दिनों तक स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में रहेंगी छुट्टियां, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

School Closed: यहां अगले दो दिनों तक स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में रहेंगी छुट्टियां, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 06:51 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:51 pm IST

ग्वालियर। School Closed:  इन दिनों राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। आलम यह है कि बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच मध्यप्रदेश के ग्वालियर में अलग-अलग जिलों में स्कूलों की छुट्टी करने का ऐलान किया गया है। बता दें कि, जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण कलेक्टर रूचिका चौहान ने बड़ा फैसला लेते हुए 13 और 14 सितंबर को जिले के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित कर दिया है। यह अवकाश केजी, नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए किया गया है।

Read More: Mahtari Vandan Yojana: फिर भरा जाएगा महतारी वंदन योजना का फॉर्म?.. CM ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, कहा, ‘नहीं छूटनी चाहिए कोई पात्र महिला’..

कलेक्टर कार्यालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जिले के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय और निजी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। इस दौरान स्कूलों में कोई शैक्षणिक गतिविधि नहीं होगी। बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी का यह फैसला बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। जिला प्रशासन ने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को बारिश के दौरान घर से बाहर न निकलने दें।

Read More: Indira Ekadashi 2024: इस एकादशी के व्रत से होती है मोक्ष की प्राप्ति, पितृ भी होंगे प्रसन्न, जानें क्या है इसका महत्व

School Closed:  बता दें कि, भारी बारिश के कारण स्थानीय स्तर पर सड़कें जलमग्न हो सकती हैं, निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है और खासकर शहरी इलाकों में अंडरपास बंद हो सकते हैं। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण यातायात बाधित होने की संभावना है और कुछ इलाकों में दृश्यता कम हो सकती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो