Government to buy new jet aircraft, decision taken in cabinet meeting

Mohan Cabinet Ke Faisle : नया जेट विमान खरीदेगी सरकार, कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय

Mohan Cabinet Ke Faisle : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक हुई।

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : July 10, 2024/3:34 pm IST

भोपाल : Mohan Cabinet Ke Faisle : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम् प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। बैठक में पेपरलेस विधानसभा, प्रदेश में 7 बड़ी सिंचाई परियोजनाओं समेत खुद का विमान खरीदने समेत कई अन्य अहम फैसलों पर मुहर लगाई गई है।

बुधवार को सीएम मोहन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को इंदौर में वृहद वृक्षारोपण किया जाएगा। जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। एक साथ एक स्थान पर 11 लाख पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : Ration Card News: मुफ्त राशन लेने वाले सावधान‍! संचालक ने इतने हितग्राहियों बांट दिया सड़ा चावल, मचा बवाल 

नया विमान खरीदने के प्रस्ताव पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Ke Faisle :  बैठक में लिए गए निर्णय के बारे में बताते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि, सरकार का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अभी फिलहाल किराए पर विमान लिया जा रहा है। सरकार एक्सपर्ट की राय के बाद कनाडा की बमबार्डियर कंपनी से जेट विमान खरीदेगी। जिसकी कीमत 233 करोड़ रुपये होगी।

यह भी पढ़ें : CG News : ‘हमें मालूम है आपका मेकअप कहां से होता है…’ जिपं सदस्य की बात सुनते ही भड़की महिला अफसर, बोली- टुटपुंजिया टाइप हरकत न करो 

सिंचाई परियोजनाओं पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Ke Faisle :  वहीं घुमंतू अर्धघुमंतु जाति के छात्रों के अनुसूचित जनजाति के छात्रों से कम छात्रवृत्ति मिलती थी, कैबिनेट ने फैसला किया है कि घुमंतू और अर्ध घुमंतु छात्रों को भी बराबर छात्रवृत्ति मिलेगी। 7 बड़ी सिंचाई परियोजनाओं की कैबिनेट में स्वीकृति दी गई है। ये कुल 9271 करोड़ की योजनाएं हैं। सीधी में बोकारो सिंचाई परियोजना को भी स्वीकृति मिली है। 46 करोड़ की परियोजना है।11 गांव के 10 लाख से अधिक कृषकों को लाभ मिलेगा।

सांवेर जेल का निर्माण हाउसिंग बोर्ड के बजाय पीडब्ल्यूडी करेगा। 217 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है। सीमा से ज्यादा कैदी होने की वजह से जेल बनाई जा रही है। इंदौर की जेल सांवेर में शिफ्ट हो जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp