Shivraj Singh on Exit Poll 2024

Shivraj Singh on Exit Poll 2024 : एग्जिट पोल पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कहा- ‘मप्र में सभी 29 सीटे जीत रहे है’

Shivraj Singh on Exit Poll 2024 : पूर्व सीएम ने कहा कि NDA 400 पार और बीजेपी 370 से अधिक सीटें जीत रही है। मप्र में सभी 29 सीटे जीत रहे है।

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2024 / 08:53 PM IST, Published Date : June 1, 2024/8:53 pm IST

Shivraj Singh on Exit Poll 2024 : नई दिल्ली। देश में आज 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। शाम के 6:00 बजे मतदान पूरा हो गया है। इसके बाद से सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। इसी बीच 6:00 बजे के बाद आज बहुत से एग्जिट पोल आपके सामने आ रहे हैं। जिसमें देश में आने वाले समय में किसकी सरकार बनेगी इसका एक रुझान देखने को मिलेगा।

read more : IMD Weather Alert: मानसून के दस्तक देती ही दिखने लगा असर, कई इलाकों में भूस्खलन और जलभराव, रेड अलर्ट जारी

इसी कड़ी में आईबीसी 24 भी आपको महा एग्जिट पोल दिखा रहा है। जिसको आप लाइव इस लिंक के माध्यम से देख सकते हैं। एग्जिट पोल में आपको हम दिखाएंगे कि इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन को कितनी कितनी सीटें रुझान में दी जा रही हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश की बात करे तों यहां पर फिर एक बार बीजेपी ने बाजी मारी है। यहां पर रुझान में 27 सीटें बीजेपी को मिल रही है। वहीं कांग्रेस को​ सिर्फ 02 सीट से संतोष करना पड़ सकता है। वहीं इस बीच जन की बात एक्जिट पोल ने एनडीए को 377 और इंडिया ब्लॉक को 151 सीटें जीतने का अनुमान जताया है।

एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह

एग्जिट पोल आने के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है। पूर्व सीएम ने कहा कि NDA 400 पार और बीजेपी 370 से अधिक सीटें जीत रही है। मप्र में सभी 29 सीटे जीत रहे है, पूरे देश में विजय की सुनामी देखिएगा और सभी सीटें भारी अंतर से जीत रहे है। नरेंद्र मोदी पर जनता का विश्वास है उनके प्रति जनता के मन में श्रद्धा और भक्ति का भाव है। विकसित भारत के निर्माण के लिए जनता मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मैदान में उतरी है। हम भारी सफलता प्राप्त कर रहे है।

 

इंडी गठबंधन के सरकार बनाने के दावे पर शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि विपक्ष और खड़गे साहब सब जानते है यह नहीं होने वाला, लेकिन कुछ न कुछ बोलना है। पहले एग्जिट पोल में चैनलों पर बैठने वाले नही थे,लेकिन बाद में वो फैसला भी बदल दिया। उनको अच्छी तरह पता है की उनका सुपड़ा साफ हो रहा है लेकिन कार्यकर्ता काउंटिंग में चले जाएं इसलिए ऐसा बोल रहे है।

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp