flight ticket price: Air ticket will be available for Rs 1000

flight ticket price: दिवाली पर मुख्यमंत्री का बड़ा तोहफा, अब मात्र 1000 रुपये में मिलेगा हवाई टिकट

flight ticket price: दिवाली पर मुख्यमंत्री का बड़ा तोहफा, अब मात्र 1000 रुपये में मिलेगा हवाई टिकट

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 07:05 AM IST, Published Date : October 21, 2024/7:02 am IST

भोपाल: flight ticket price मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रीवा हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन के उद्घाटन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिवाली का उपहार बताया और कहा कि इससे विंध्य क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा। उत्तर प्रदेश में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में एक समारोह में, प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 6,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Read More: Somwar Rashifal : आज इन वालों के लिए सबसे खास दिन.. हर सपना होगा साकार, ‘ॐ नमः शिवाय’ के जाप से कठिन काम भी हो जाएगा आसान 

flight ticket price कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश के रीवा और छत्तीसगढ़ के दरिमा और उप्र के सरसावा में मां महामाया हवाई अड्डे के टर्मिनल भवनों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया, जिनकी कुल लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है। रीवा में एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहार से पहले ही विंध्य क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा दिवाली उपहार दिया है।

Read More: Lohardih hatyakand: लोहारडीह मामले में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन आज, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज समेत वरिष्ठ नेता होंगे शामिल 

यादव ने कहा कि राज्य सरकार विंध्यवासियों को इस हवाई अड्डे से (भोपाल तक) एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा देगी। उन्होंने रीवा-भोपाल उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के उद्घाटन से रीवा समेत सात जिलों वाले विंध्य क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे और बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में प्राकृतिक संपदा है और इसके विकास के लिए हर आवश्यक संसाधन मौजूद है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के प्रयासों से गरीबों को भी हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा ध्यान न दिए जाने के कारण रीवा का विकास पिछड़ गया। उन्होंने कहा कि 1993 में रीवा में रेलवे की सुविधा नहीं थी और अब यहां हवाई अड्डा है। यादव ने कहा कि रीवा से भोपाल तक एक्सप्रेसवे भी बनाया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो