Dhirendra Shastri congratulated Team India for the victory

Dhirendra Shastri congratulated Team India : पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, सभी खिलाड़ियों के लिए कही दिल छूने वाली बात

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई!Dhirendra Shastri congratulated Team India for the victory

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 02:56 PM IST, Published Date : June 30, 2024/2:56 pm IST

छतरपुर। Dhirendra Shastri congratulated Team India :  रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया है। भारत ने 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2007 की ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। अब टीम इंडिया क्रिकेट में चैंपियन बनी है। इस बीच, टीम इंडिया को चारों से जीत की बधाईंयां मिल रही है। टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है।

read more : T20 World Cup 2024 Prize Money : विश्व विजेता बनते ही टीम इंडिया पर हुई धन वर्षा, प्राइज मनी के तौर पर मिले इतने करोड़ रुपए 

Dhirendra Shastri congratulated Team India : पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बालाजी बागेश्वर धाम की कृपा और लाड़लो के परिश्रम ने कमाल कर दिखाया है। अंतिम क्षण तक स्थिति गंभीर और सदी हुई थी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का विश्वास और पूरी टीम का धैर्य काम कर गया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि इस ऐतिहासिक मौके पर देशवासियों को, पूरी टीम और उनके परिवार को जीत की बहुत बहुत बधाई हो..।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार जीते 8 मुकाबले

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम के सभी प्लेयर्स ने जीत में योगदान दिया और पूरे टूर्नामेंट में कोई भी विरोधी टीम भारतीय टीम को हरा नहीं पाई। भारत ने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को हराया है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार 8 मुकाबले जीते। भारत पहला ऐसा देश बन गया है, जिसे टी20 वर्ल्ड कप के किसी एडिशन में बिना मैच गंवाए टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत ली है। टीम इंडिया से पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कीर्तिमान बना दिया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers