Dhar News: डकैती करने वाले कुख्यात गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लाखों का सामान किया जब्त |

Dhar News: डकैती करने वाले कुख्यात गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लाखों का सामान किया जब्त

Dhar News: डकैती करने वाले कुख्यात गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लाखों का सामान किया जब्त

Edited By :   |  

Reported By: Amit Verma

Modified Date:  June 24, 2024 / 11:55 AM IST, Published Date : June 24, 2024/11:55 am IST

धार। Dhar News: धार जिले के थाना गंधवानी में सिंघाना रोड स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बनाते 8 सशस्त्र आदतन इनामी बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। 2 डकैत अंधेरे का फायदा उठाकर कर फरार हो गए जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है । आरोपियों के कब्जे से 2 नग देशी और 12 बोर कट्टे मिले हैं। वहीं  2 जिंदा कारतूस , दो नग धारदार लोहे के फालिया, 2 लठ्ठ, 1 लोहे की सब्बल,1 लोहे की कुल्हाड़ी व घटना में उपयोग की जा रही बोलेरो वाहन कुल मश्रुका कीमत 5 लाख 13 हजार 640 रूपये का जब्त किया गया है ।

Read More: Baba Vishwanath Mandir: 4 गुना बढ़ी बाबा विश्वनाथ धाम की आय, भक्तों की संख्या ने भी तोड़े रिकॉर्ड 

बताया गया कि गिरफ्तार आरोपीयो के विरुद्ध गुजरात के अमरेली जिले में तथा झाबुआ, इंदौर जिले में लूट डकैती पुलिस अभी रक्षा से फरार मारपीट आदि जैसे गंभीर अपराधों के कई प्रकरण दर्ज हैं । गिरफ्तार इन सभी आरोपियों पर पुलिस ने  38000 हजार रुपए के इनाम की उद्घोषणा पूर्व में ही जारी की गई है । धामाखेड़ी डकैती गैंग की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। डकैती की योजना में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में लगभग डेढ़ महीने पूर्व जिले के अवल्दामान के हाट बाजार में दिन दहाड़े चांदी की दुकान में तीन व्यापारियों के साथ मारपीट कर चांदी के आभूषण लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। कबूला अवल्दामान की घटना में सात आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम द्वारा लगभग 5 किलो चांदी के आभूषण कीमत चार लाख रुपए बरामद करने में सफलता हासिल की।

Read More: Member Of Parliament Oath Live: राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर.. शपथ से पहले प्रोटेम स्पीकर ने स्वीकार किया त्यागपत्र, अब लेंगे शपथ

Dhar News: मामले में धार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने डकैती की वारदात को असफल करने पर 10 हजार रुपए व अवल्दामान घटना का पर्दाफाश करने पर 20 हजार रुपए के ईनाम से पुलिस टीम को पुरस्कार करने की घोषणा की । चांदी व्यापारी के साथ लूट की घटना करने वाले शेष फरार दो आरोपियों की गिरफ्तारी के अलावा चांदी के आभूषणों का शेष मश्रुका व घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिलों की बारामदगी हेतु आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है । बता दें कि धामाखेड़ी डकैती गैंग के अधिकांश डकैतों के खिलाफ धार जिले के विभिन्न थानों पर कई प्रकरण दर्ज हैं , इसलिए इन डकैतों की गिरफ्तारी को पुलिस की महत्वपूर्ण सफलता माना जा रहा है ।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers